अकोलाअन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

अकोला में 17 साल के युवक ने 7 साल के मासूम का गला रेता, लाश कुएं में फेंकी

दोनों रिश्ते में चचेरे भाई, पिंजरगांव की घटना

* 16 दिन पहले हुई थी वारदात, अब हुआ खुलासा
* कबूतर ठीक से नहीं पकडने को लेकर नाराज था बडा चचेरा भाई
अकोला /दि.5- यहां से पास ही स्थित पिंजरगांव में 17 वर्षीय नाबालिग लडके ने रिश्ते में अपने चचेरे भाई रहने वाले 7 वर्षीय मासूम बच्चे की गला रेतकर हत्या कर दी थी तथा अपने इस कृत्य को छिपाने हेतु लाश को कुएं में फेंक दिया था. 16 दिन पहले घटित हुए इस मामले में मृतक की लाश तो करीब 12 दिन बाद कुएं से बरामद की गई थी. जिसके बाद शुरु की गई जांच के चलते अब हत्या की वजह भी सामने आ गयी है. जिसके बाद पुलिस ने पूरे मामले का पर्दाफाश करते हुए 16 वर्षीय नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पता चला है कि, 7 वर्षीय छोटे चचेरे भाई ने कबूतर पकड़ने के लिए बोरा ठीक से नहीं पकड़ा था, जिसके चलते सभी कबूतर उड़ गए थे और इस बात से नाराज होकर 17 वर्षीय बडे चचेरे भाई ने उसे मौत के घाट उतार दिया था.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक पिंजरगांव में रहने वाला अफ्फान शेख नामक 7 वर्षीय बच्चा विगत 19 दिसंबर को खेलने गया था. इसके बाद वह कभी घर नहीं लौटा. परिजनों ने उसे हर जगह तलाशा, लेकिन कहीं कोई जानकारी नहीं मिली. इसके बाद पिंजर पुलिस थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई. वारदात के करीब 12 दिन बाद गांव के पास एक कुएं में बच्चे की लाश तैरती दिखाई दी. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को बाहर निकालवाया, तो पता चला कि वह लाश 7 साल के अफ्फान शेख की ही है. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. जांच के दौरान पुलिस को शक हुआ कि इस घटना के पीछे किसी की साजिश है. पुलिस ने ऐसे जटिल अपराध को सॉल्व करने के लिए टेक्निकल एविडेंस जुटाने शुरू कर दिए. इसके साथ-साथ पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का भी इंतजार किया. रिपोर्ट में पता चला कि बच्चे की गला रेतकर हत्या की गई थी और उसके बाद शव को कुएं में फेंक दिया गया था. पुलिस ने शक के आधार पर अफ्फान के 17 साल के नाबालिग चचेरे भाई को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की. शुरू में तो उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की. लेकिन बाद में वह टूट गया और कुबूल कर लिया कि उसी ने घटना को अंजाम दिया है.
इस बारे में जानकारी देते हुए अकोला के क्राइम ब्रांच के अधिकारी शंकर शेलके ने बताया कि, अफ्फान और उसका चचेरा भाई गांव के पास एक खोली में कबूतर पकड़ने के लिए गए थे. अफ्फान को उसके चचेरे भाई ने बोरा दिया. इसके बाद उसे खिड़की के पास खड़ा करके कहा कि जैसे ही कबूतर आएं, वह बोरा उन पर डाल दे. मगर अफ्फान ठीक से बोरा नहीं पकड़ पाया. इसकी वजह से सारे कबूतर उड़ गए. बस इसी गुस्से में उसने खिड़की में ही अफ्फान का गला रेत दिया और उसे कुएं में धकेल दिया. इसकी वजह से उसकी मौत हो गई. इस जानकारी के सामने आते ही पुलिस ने 17 वर्षीय नाबालिग आरोपी को हिरासत में ले लिया है. जिसे अदालत में पेश करने की तैयारी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button