अकोला

कार चालक के जेब से निकाले 1 लाख रुपए

पुलिस काँस्टेबल को किया निलंबित

पुलिस अधिक्षक ने आनन-फानन में दिये आदेश
अकोला- दि.6 खामगांव से हवाला के नोट लेकर जा रहे कार चालक के जेब से 1 लाख रुपए निकालने के मामले में शहर पुलिस थाने के पुलिस काँस्टेबल गजानन हिवाले को आखिर निलंबित किया गया. इस मामले ेसे जुडे सबूत और तहकीकात में पुलिस अधिक्षक ने आनन-फानन में निलंबित करने का आदेश जारी किया.
बीते दो-ढाई माह पहले अकोला से नाशिक की ओर जा रही कार में रुपए होने की जानकारी अपर पुलिस अधिक्षक को मिली. इस जानकारी के आधार पर एएसपी पथक व शहर पुलिस ने नांदूरा रोड पर पीछा कर गाडी पकडी थी. कार में 65 लाख रुपए रखे थे. कार में चालक समेत 2 लोग बैठे थे. पीछे की सीट से पुलिस ने 65 लाख रुपए बरामद किये. इसी समय चालक ने दिये बयान के अनुसार उसके जेब से 1 लाख रुपए पुलिस कर्मचारी ने निकाले ऐसी जानकारी दी थी. रुपए निकालने वाले कर्मचारी को वह पहचानता है, ऐसा उसने स्पष्ट किया. इसके बाद जिला पुलिस अधिक्षक ने की जांच में पुलिस काँस्टेबल गजानन हिवाले का नाम सामने आया. इसपर पुलिस अधिक्षक अरविंद चावरिया ने आदेश जारी कर हिवाले को निलंबित कर दिया. जिससे पुलिस विभाग में खलबली मच गई.

एक व्यक्ति बच गया
चालक के जेब से रकम निकालने का प्लान दो लोगों ने बनाया था. वरिष्ठ सहयोगी के इशारे पर ही उस घटना को अंजाम दिया गया था. घटना के बाद संबंधितों में 50-50 हजार रुपए का हिस्सा बांटा हुआ था, मगर जांच में संबंधित व्यक्ति छूट गया. इस समय चालक से हुई हुज्जत में एक घायल हो गया. संदेह का लाभ उठाते हुए हिवाले को निलंबित किये जाने की जोरदार चचौ पुलिस महकमे में शुरु है.

 

Related Articles

Back to top button