अकोला

अकोला में धूल खाते पडे है 40 वेंटिलेटर

सर्वोपचार अस्पताल की लचर कार्यप्रणाली

अकोला/प्रतिनिधि दि.२४ – विदर्भ में नागपुर के पश्चात सबसे बडे आयसीयू यूनिट वाले अकोला स्थित सर्वोपचार अस्पताल में 40 वेंटिलेटर मानव संसाधन के अभाव में धूल खाते पडे है. बेड, ऑक्सीजन तथा वेंटिलेटर के अभाव में कई जाने जा रही है. यहां सारी सुविधा के प्रति दुर्लक्ष किए जाने पर असंतोष व्यक्त किया जा रहा है. विदर्भ में कोरोना की स्थिती गंभीर हुई है. नागपुर के साथ प्रत्येक जिलों में बडे प्रमाण में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे है.
उपचार के दौरान मरने वालों की संख्या भी बढ रही है. मरीजों को बेड उपलब्ध नहीं हो रहे है समय पर वेंटिलेटर भी उपलब्ध नहीं है जिसमें अनेक मरीजों को जान गवानी पड रही है. राज्य में पिछले दो दिनों से कोरोना महामारी से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ रही है. विदर्भ के अकोला में सर्वोपचार अस्पताल में पहले से 34 वेंटिलेटर उपलब्ध थे.
पिछले साल कोरोना संक्रमण बढने के पश्चात 29 जून को केंद्र सरकार की ओर से अतिरिक्त 36 वेंटिलेटर अकोला शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय तथा सर्वोपचार अस्पताल को उपलब्ध करवाए गए थे. कुल 70 वेंटिलेटर सर्वोपचार अस्पताल में वर्तमान की परिस्थिती में उपलब्ध है जिसमें केवल 30 वेंटिलेटर का इस्तेमाल किया जा रहा है. मानव संसाधन के अभाव में 40 वेंटिलेटर धूल खाते हुए पडे है.

Related Articles

Back to top button