अकोलामुख्य समाचार

कैदी पर अप्राकृतिक कृत्य के मामले में 6 पुलिस निलंबित

चोरी का सोना खरीदने वाले सोनी को गिरफ्तार किया था

* अकोला अपराध शाखा पुलिस का कारनामा उजागर
अकोला/ दि.2– चोरों से चोरी के गहन खरीदने वाले शेगांव के एक सराफा व्यापारी को अकोला के अपराध शाखा पुलिस ने गिरफ्तार किया. सलाखों के पीछे उसे बेहरमी से पीटा. इतना ही नहीं तो उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य भी किया. यह गंभीर आरोप लगाने के बाद मामला उजागर होते ही पुलिस विभाग में खलबली मच गई. इस मामले में पुलिस अधिकारी समेत 6 पुलिस कर्मचारियों को निलंबित किया गया है. इससे पहले शक्ति कांबले नामक पुलिस कर्मचारी को भी निलंबित किया गया था.
अपराध शाखा पुलिस ने चोरी का सोना खरीदने के मामले में चोरी का सोना खरीदने वाले शेगांव के सराफा व्यापारी को गिरफ्तार किया था. श्याम वर्मा यह पीडित सरफा व्यापारी का नाम है. शेगांव से अकोला लाते समय गाडी में ही उसे बेहरमी से पीटा था, ऐसा आरोप उसने लगाया था. इस बीच अदालत ने आरोपी को पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये थे. इन दो दिनों में सराफा व्यापारी को एपीआई चव्हाण और काँस्टेबल कांबले ने उलटा लटकाकर मारा था. इस दौरान कस्टडी में आरोपी को पीडित आरोपी के सामने लाया गया. इस समय दोनों को पुलिस ने पीडित आरोपी पर अप्राकृतिक कृत्य करने लगाया, ऐसा गंभीर आरोप भी सराफा व्यापारी ने लगाया.
पैरों पर ज्यादा मारने के कारण मार के निशान दिखाई दे रहे थे. वह निशान मिटाने के लिए व्यापारी के पैरों पर खौलता गरम पानी डाला गया था. जिससे व्यापारी के पैर गंभीर रुप से झुलस गए थे, ऐसा आरोप भी व्यापारी ने लगाया. इस बीच पुलिस अधिक्षक ने जांच समिति गठित की थी और इस मामले में एक पुलिस कर्मचारी आरोपियों के रिश्तेदारों के पैर पडतेे हुए सीसीटीवी फूटेज भी वायरल हुए थे. शक्ति कांबले यह उस पुलिस कर्मचारी का नाम बताया गया.
पीडित सराफा व्यापारी शेगांव का होने के कारण अकोला व बुलढाणा पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक के नेतृत्व में दो समिति गठित की गई. यह दोनों समिति की रिपोर्ट आज प्राप्त होने की संभावना है. परंतु प्राथमिक जांच में ही सराफा व्यापारी पर कार्रवाई करने के लिए गई पुलिस की टीम दोषी पाये जाने के कारण सहायक पुलिस निरीक्षक नितीन चव्हाण, पुलिस कर्मचारी शक्ति कांबले, विरेंद्र लाड, मोंटी यादव, काटकर और चालक पवार को निलंबित किया गया हैं.

Related Articles

Back to top button