अकोला

दर्शको की गैलरी ढहने से 60 घायल

नमो चषक कबड्डी स्पर्धा के दौरान अकोला जिले के दगडपारवा ग्राम की घटना

* घायलो पर उपचार जारी
अकोला/दि. 15– जिले के बार्शीटाकली तहसील में आनेवाले दगडपारवा ग्राम के तहसील क्रीडा संकुल के मैदान पर जारी नमो चषक कबड्डी स्पर्धा के दौरान दर्शको की गैलरी अचानक ढहने से 60 लोग घायल हो गए. भाग्यवश इस हादसे में कोई जीवितहानि नहीं हुई. घायलो पर अस्पताल में उपचार जारी है.

जानकारी के मुताबिक बार्शीटाकली तहसील के दगडपारवा के तहसील क्रीडा संकुल के मैदान पर भाजपा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र, दगडपारवा के जय जगदंबा क्रीडा मंडल, श्री गजानन महाराज बहुउद्देशीय शिक्षण संस्था अकोला और बॉडी बिल्डींग अ‍ॅन्ड फिजीक स्पोर्टस एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में 12 जनवरी से जारी महिला-पुरुषो ओपन नमो चषक कबड्डी स्पर्धा देखने के लिए सैंकडो की संख्या में लोग पहुंचे थे. 14 जनवरी को इस स्पर्धा का अंतिम दिन था. पुरस्कार वितरण समारोह रहने से दर्शको की भीड काफी हो गई थी. बैठक व्यवस्था कम रहने से बांबू की गैलरी मेें दर्शको की काफी भीड हो गई थी. गैलरी में क्षमता से अधिक दर्शक होने से गैलरी अचानक ढह गई. इस घटना में 60 से अधिक दर्शक घायल हो गए. जबकि 30 से 40 मामूली रुप से घायल हो गए. घटना में गंभीर रुप से घायल हुए लोगों को अकोला सर्वोपचार अस्पताल में भर्ती किया गया.

बार्शीटाकली तहसील के दगडपारवा में हादसा होने के बाद 10 घायलो को तत्काल अकोला के सर्वोपचार अस्पताल में भर्ती किया गया. अस्पताल में अचौनक ज्यादा मरीज भर्ती होने से मरीज कल्याण समिति के सदस्य नितिन सपकाल ने सभी मरीजो को अस्पताल में भर्ती करने सहायता की. विधायक हरीश पिंपले यह डॉ. आंबेडकर ओपन थिएटर के महायुति सम्मेलन को छोडकर अस्पताल पहुंचे. उन्होंने करीबन 8 मरीजो को निजी अस्पताल में भर्ती किया. महायुति की सभा पूरी होने के बाद भाजपा विधायक प्रवीण दरेकर, रणवीर सावरकर, प्रकाश भारसाकले, किशोर मांगटे पाटिल, जयंत मसने, विजय अग्रवाल, डॉ. मुरारका व डॉ. रावणकर ने घायलो की पूछताछ की.

Related Articles

Back to top button