अकोला

8 दिनों में होगी आरोपी की गिरफ्तारी

राज्य मंत्री बच्चू कडू ने कहा

अकोला/दि.28 – बालापुर तहसील अंतर्गत रिधोरा मेें राष्ट्रीय महामार्ग निर्माण कार्य करने वाली ईगल इन्फ्रा कन्सोरटियम कंपनी के दो कर्मचारियों की मौत के मामले में 8 दिन में आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी, अगर ऐसा नहीं हुआ तो संंबंधित पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में राज्य के श्रम राज्य मंत्री बच्चू कडू ने विधान परिषद में आश्वासन दिया. राज्य मंत्री कडू ने कहा कि, आरोपी बिहार का है और वो फरार है. उक्त आरोपी को अगले 8 दिन में गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
सोमवार को विधान परिषद में ध्यान आकर्षण प्रस्ताव के जरिए भाजपा समर्थित विधान परिषद सदस्य विनायक मेटे ने अकोला में कर्मचारी के मौत का मुद्दा उठाया था. जिसमें श्रम राज्य मंत्री बच्चू कडू ने कहा. श्रम राज्य मंत्री बच्चू कडू ने कहा कि, भारतीय राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण ने अकोला में राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 6 पर अमरावती से चिखली तक के पैकेज 2 के निर्माणकार्य का ठेका ईगल इन्फ्रा कन्सोरटियम कंपनी को दिया है. अकोला में इस कंपनी के टैंक में वेल्डिंग व प्लम्बिंग का काम करते समय 24 नवंबर को विस्फोर्ट हुआ था.
हादसे में 2 कर्मचारियों की मौत हुई और 4 कर्मचारी घायल हुए थे. मृत कर्मचारियों के परिजनों को प्रत्येक 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी दी गई है. इसके अलावा और 5 लाख रुपए की मदद देने का भी प्रयास किया जा रहा है. जबकि जख्मियों के उपचार का खर्च ठेकेदार द्बारा वहन किया जा रहा है. ऐसी जानकारी विधान परिषद में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए पूछे गये सवाल के जवाब में श्रम राज्य मंंत्री बच्चू कडू ने दी.

Related Articles

Back to top button