अकोला

अकोला में किसान को ट्रैक्टर से कूचलने का प्रयास

खेती का ताबा लेने के विवाद पर साहूकार का हमला

* किसान के पिता भी गायब
अकोला/दि.25– अकोला जिले में साहूकार द्वारा युवक को ट्रैक्टर से कूचलने का प्रयास होने की घटना प्रकाश में आई है. साहूकार को खेती का ताबा लेने का विरोध करनेवाले किसान को ट्रैक्टर से कूचलने का प्रयास साहूकार व उसके साथियों ने किया. 17 मई को तेल्हारा तहसील के मनब्दा गांव में यह घटना घटित हुई. इस घटना वीडियो वर्तमान में सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक मनब्दा गांव के गतमने परिवार और साहूकार मंगेश व नीलेश शेलके के बीच खेती के ताबे को लेकर विवाद शुरु हुआ. यह विवाद न्यायप्रविष्ठ रहते शेलके ने खेत पर ताबा करने का प्रयास किया. इस प्रयास का विरोध करनेवाले गतमने परिवार पर साहूकार शेलके और उनके गुंडो ने हमला कर दिया. इस हमले में संदीप गतमने को ट्रैक्टर के नीचे कूचलने का प्रयास किया गया तथा पिता हरीभाऊ गतमने पर भी तीक्ष्ण हथियार से हमला किया गया. इस प्रकरण में तेल्हारा पुलिस ने साहूकार व उसके तीन अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

* वृद्ध किसान पर तीक्ष्ण हथियार से वार
जमीन बचाने के लिए गतमने परिवार अपनी जान की बाजी लगाकर गुंडो का प्रतिकार कर रहा था. साहूकार द्वारा भेजे गए गुंडे संदीप गतमने के साथ बेदम मारपीट कर रहे थे. तब उसके वृद्ध पिता हरीभाऊ गतमने बीच बचाव करने पहुंचे. एक गुंडे ने उसकी पीठ पर तीक्ष्ण हथियार से वार किया. इस कारण हरीभाऊ गतमने गंभीर रुप से घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है.

* कर्ज ब्याज सहित लौटाया
इस घटना के बाद किसान संदीप गतमने ने बताया कि, साहूकार से लिया कर्ज ब्याज सहित लौटा दिया. फिर भी साहूकार परेशान कर रहा है और गुंडो के जरिए हमले कर रहा है. इस घटना के बाद पुलिस द्वारा आरोपियों को कब गिरफ्तार किया जाता है, इस पर सभी का ध्यान केंद्रीत है. इस घटना के कारण जिले में पुलिस का कोई डर है अथवा नहीं ऐसा सवाल उपस्थित किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button