अकोला

भुसावल-वर्धा पैसेंजर का ‘मेमू’ के रूप में होगा परिवर्तन !

मध्य रेल्वे भुसावल मंडल के प्रबंधक विवेक गुप्ता ने दी जानकारी

अकोला प्रतिनिधि/दि. २६ – कोरोना महामारी (Corona epidemic) की पाश्र्वभूमि पर देशभर में रेलसेवा बंद कर दी गई है. केन्द्र सरकार की ओर से यात्री गाडिय़ा शुरू करने का आदेश कब मिलेगा कहा नहीं जा सकता. जिसमें भुसावल से वर्धा व वर्धा से भुसावल पैसेंजर गाडिय़ों का रूपांतर मेमू के रूप में किया जायेगा, ऐसी जानकारी ऑनलाइन पत्रकार परिषद में मध्य रेल्वे भुसावल महामंडल के प्रबंधक विवेककुमार गुप्ता ने दी है. इस समय वरिष्ठ वाणिज्य व्यवस्थापक युवराज पाटिल, वरिष्ठ मंडल प्रबंधक आर.के. शर्मा, मंडल सुधार आयुक्त क्षितिज गुरव, वरिष्ठ मंडल सिग्नल अभियंता निशांत द्विवेदी, उपमुख्य अभियंता (निर्माण) रोहित थावरे, मुंबई मध्य रेल्वे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार उपस्थित थे.
उल्लेखनीय है कि कोरोना संकटकाल में मध्य रेल्वे की रेल के डब्बों में कम से कम खर्च में ८८२ आयसोलेशन कोच तैयार किए गये है. उसमें से ३० आयसोलेशन कोच भुसावल मंडल में है. किंतु भुसावल मंडल में कोच की आवश्यकता नहीं पड़ी. जिसमें जिन को आवश्यकता है उन्हें मंडल अंतर्गत आनेवाले रेल स्थानको पर आयसोलेशन कोच भिजवाए जायेंगे, ऐसा भी प्रबंधक विवेक कुमार गुप्ता ने कहा. अकोला शहर का रेल मालधक्का बंद हो जाने के पश्चात बोरगांव मंजू में उसका स्थानांतरण कर दिया गया है. उस स्थान पर और भी सुविधाएं दी जायेंगी, ऐसी जानकारी ऑनलाइन पत्रकार परिषद में भुसावल मंडल के प्रबंधक विवेक कुमार गुप्ता ने दी .

 मांग किए जाने पर किसान रेल की बढ़ेगी संख्या
भुसावल मंडल में सप्ताह में दो दिन विशेष किसान रेल चलाई जा रही है. जिसमें और भी मांग किए जाने पर रेल की संख्या बढ़ाई जायेगी. अकोला के किसानों को इस विशेष रेल का लाभ होगा.
विवेक कुमार गुप्ता
भुसावल रेल, मंडल प्रबंधक

Related Articles

Back to top button