अकोला

भाजपा व शिवसेना विधायक का मंत्री बच्चू कडू को समर्थन

बच्चूभाऊ ने डेअरिंग की मैं उनके साथ...

अकोला/ दि.30 – यहां के पालकमंत्री बच्चू कडू ने जिले के विकास के लिए व जनता की समस्या का निराकरण के लिए मैं उनके साथ रहूंगा, ऐसी भूमिका भाजपा के जिलाध्यक्ष व विधायक रणधीर सावरकर ने अपनाई है और शिवसेना के विधायक नितीन देशमुख ने जिला परिषद में भ्रष्टाचार हो रहा है, वह भ्रष्टाचार पालकमंत्री कडू उजागर करे, ऐसा कहते हुए पालकमंत्री कडू का समर्थन जताया.
जिस रास्ते को लेकर वंचित ने पालकमंत्री बच्चू कडू की शिकायत की है, उस रास्ते के काम भाजपा के विधायक रणधीर सावरकर ने सूचित किये है और शिवसेना के विधायक नितीन देशमुख के बालापुर निर्वाचन क्षेत्र के काम भी डीपीसी से होंगे. इस वजह से ही यह दोनों विधायकों ने पालकमंत्री बच्चू कडू का समर्थन किया, ऐसा राजनीतिक खेमे में कहा जा रहा है. इसके अलावा उनकी इस भूमिका के पीछे जिला परिषद की राजनीति भी होने की बात राजनीतिक तज्ञों व्दारा कही जा रही है. पालकमंत्री कडू और वंचित के विकास के नाम पर शुरु राजनीतिक विवादों में भाजपा के विधायक कडू के साथ खडे है. इस दौरान पालकमंत्री कडू पर दर्ज किये गए अपराध और उन्हें उससे जमानत मिलने के बाद भाजपा के विधायक सावरकर ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि पालमंत्री बच्चू कडू महाविकास आघाडी के मंत्री है. उस बारे में मेरा राजनीतिक विरोध पहले से था. रहा विषय भ्रष्टाचार के आरोप का, मेरा खुद का पत्र था कि कुटासा से पिंपलोद इस रास्ते का पुल बनाना बहुत जरुरी है. 20 वर्ष पूर्व बनाया पुल ढह गया था. अकोला से अमरावती को जोडने वाला यह मार्ग ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. इस रास्ते पर लगभग दो हजार एकड जमीन है. इस रास्ते पर पुल बनाया तो भ्रष्टाचार कैसे हुआ, यह प्रश्न भाजपा के विधायक रणधीर सावरकर ने उपस्थित किया.
जो टेक्नीकल कहना था, उसे वे नंबर नहीं दिये गए थे. भ्रष्टाचार का अर्थ क्या होता है, तुमने बिल निकाला और काम नहीं किया तो उसे भ्रष्टाचार कहते है. परंतु किसी रास्ते को बीआर नंबर नहीं और उसपर काम किया तो वह शासन का विशेष बात के रुप में अधिकार है, ऐसा विधायक सावरकर ने स्पष्ट किया. पालकमंत्री कडू ने जो काम डीपीसी के माध्यम से प्रस्तावित कर मंजूर किया, वह टेक्नीकली अवैध रहने वाले काम है. पिछले 10 वर्ष से किसान इस आवागमन से वंचित है. किसानों ने रास्ता न रहने के कारण फसल उगाना बंद कर दिया है. आज यह रास्ता बनना जरुरी है, इसके कारण मैंने अपनी भूमिका पहले ही स्पष्ट की है. इस रास्ते के बारे मेें मुझे नहीं लगता कि, कही भी कोई भ्रष्टाचार हुआ है. मैं तो यह भी कहूंगा कि, बच्चूभाऊ ने थोडी डेअरिंग कर थोडे कानून से अलग हटें होंगे. फिर भी जनता की समस्या का निराकरण करने के लिए मैं उनके साथ रहूंगा, ऐसा आश्वासन भी भाजपा के विधायक रणधीर सावरकर ने दिया.
वंचित बहुजन आघाडी के उपाध्यक्ष प्रा. धैर्यवर्धन फुंडकर ने पालकमंत्री बच्चू कडू के विरोध में की शिकायत सही मायने में गलत है. पालकमंत्री ने खुद काम नहीं डाले और जिले के विधायक ने वह काम दिये है. वे काम अच्छी तरह से शुरु है. पहले ही डीपीडीसी की निधि जिला परिषद की ओर से खर्च नहीं हो रही. पिछले कई वर्षों ने वह निधि वहीं पडी हेै. सही मायने में देखा जाए तो यह भष्टाचार जिला परिषद में है. इस भ्रष्टाचार को पालकमंत्री कडू उजागर करे, पिछले 15 वर्षों से वंचित बहुजन आघाडी की जिला परिषद में सत्ता है. इस सत्ता में जिले का विकास भी थमा हुआ है, ऐसा आरोप शिवसेना के विधायक नितीन देशमुख ने लगाते हुए पालकमंत्री बच्चू कडू का समर्थन किया.

Related Articles

Back to top button