अकोलाअन्य शहरविदर्भ

फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर वाहनो पर रिफ्लेक्टर लगाने वाले रैकेट का पर्दाफाश

सिटी कोतवाली पुलिस की बडी कार्रवाई

* सोलापुर के आरोपी गिरफ्तार
अकोला/ दि.12 अगस्त- नए जड वाहनो की पासिंग के लिए सुरक्षा की दृष्टि से महत्व के रहे उंचे दर्जे के रिफ्लेक्टर लगाने के लिए. आवश्यक प्रमाणपत्र फर्जी तैयार कर शासन द्बारा नियुक्त की गई कंपनी से जालसाजी करने वाले और परिवहन विभाग का करोडो रूपये का राजस्व लुटनेवाले सोलापुर के बडे गिरोह का पर्दाफाश किया गया है. ने शुक्रवार को इस प्रकरण के सूत्रधार को गिरफ्तार किया है. इस आरोपी ने फर्जी वेबसाईट के माध्यम से बडा रैकेट शुरू किया रहने की जानकारी है.
सोलापुर निवासी आरोपी अक्षय सूरज डुड्डू ने उपप्रादेशिक परिवहन विभाग के नियमानुसार कार्यरत और नियुक्त की कंपनी की फर्जी वेबसाईट तैयार कर उसी वेबसाईट के आधार पर वाहनो पर रिफ्लेक्टर लगाने का गोरखधंधा शुरू किया था. इस प्रकरण मेें कोतवाली पुलिस ने धारा 419, 420, 408 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की तब अक्षय डुड्डू ने फर्जी वेबसाईट शुरू कर उस आधार पर फर्जी प्रमाणपत्र तयार कर उच्च दर्जे के परावर्तक टीप्स यानी रिफ्लेक्टर लगाने के नाम पर हेराफेरी शुरू की थी. इस माध्यम से उसने शासन को करोडो रूपये का चुना लगाते हुए संबंधीत कंपनी से जालसाजी की, ऐसा सामने आया है. पश्चात कोतवाली पुलिस ने इस आरोपी को गिरफ्तार किया है.

रिफ्लेक्टर लगाने की श्रृंखला
सुरक्षा की दृष्टि से नए जड वाहनो को परिवहन विभाग के नियमानुसार रिफ्लेक्टर लगाने के बाद प्रमाणपत्र देने के लिए मेसर्स अडवांटेक एसोसिएट्स एलएलपी कंपनी नियुक्त किए है. लेकिन सोलापुर के आरोपी ने इस कंपनी के समांतर दुसरी वेबसाईट तैयार कर फर्जी प्रमाणपत्र तैयार कर रिफ्लेक्टर लगाने की श्रृंखला शुरू की थी. यह बात प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Related Articles

Back to top button