अकोलाअन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

रद्द करें सचिन कलंत्रे की ट्रान्सफर

महाबीज के निदेशक तथा शेयर धारकों की मांग

अकोला/दि.5 – महाराष्ट्र में खरीफ सीजन शुरु है. कहीं बुआई हो चुकी है, तो कहीं इसकी तैयारी हो रही है. कहीं बारिश के अभाव में पुन: बुआई करनी पड सकती है, ऐसी अस्थिर परिस्थिति में महाबीज द्वारा संपूर्ण राज्य में बीजों की आपूर्ति शुरु है. इस प्रकार की संवेदनशील परिस्थिति में महाबीज के प्रबंध निदेशक सचिन कलंत्रे का अमरावती महानगरपालिका आयुक्त के रुप में किया गया तबादला रद्द करने की मांग निदेशक तथा शेयर धारकों ने की है. यहां गुरुवार को आयोजित पत्रकार परिषद में संचालकों ने यह मांग उठायी.
* दिसंबर 2022 से कार्यरत
सचिन कलंत्रे महाबीज में 16 दिसंबर 2022 से कार्यरत हुए थे. महाबीज के संचालकों का कहना रहा कि, कलंत्रे ने अत्यंत प्रभावी रुप से महाबीज का कामकाज संचालित किया. केवल डेढ वर्ष बाद उनकी बदली की गई. जबकि नियमानुसार अभी डेढ वर्ष का उनका कार्यकाल शेष था. संचालकों का कहना रहा कि, महाबीज में प्रबंधन निदेशक के रुप में आने के लिए पहले ही अधिकारी वर्ग तैयार नहीं रहता है. उसी प्रकार अधबीच में स्थानांतरण हो जाने से उसका परिणाम महाबीज के कामकाज पर होता है. पत्रकार परिषद में डॉ. रणजीत सपकाल, वल्लभराव देशमुख, शेयर धारक प्रकाश काकड, हेमंत देशमुख, नंदकिशारे बढे, हरी येवले, विकास डालिंबकर, भास्कर कदम, सुनील निवाने, चंद्रकांत क्षीरसागर उपस्थित थे.
इन लोगों ने यह भी कहा कि, ऐन खरीफ सीजन के बीच में नया प्रबंध निदेशक महाबीज का कामकाज कैसे संभाल सकेगा. कामकाज समझ ने में ही उन्हें वक्त लग सकता है. किसानों के लिए दिन-रात काम करने वाली महाबीज जैसी राज्यस्तरीय कंपनी से अधिक महत्वपूर्ण एक शहर की महानगरपालिका कैसे हो सकती है? कृषि विभाग से अपनी मांग पर गौर करने का अनुरोध इन लोगों ने किया. उन्होंने सचिन कलंत्रे को किसान हित और महाबीज उत्पादकों की ओर से पुन: कंपनी में नियुक्त करने की मांग उठाई.

Related Articles

Back to top button