अकोला

कालीचरण महाराज के खिलाफ जालसाजी की शिकायत

अकोला/दि.26- रायपुर में आयोजीत धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक बयान देते हुए चर्चा में आये मूलत: अकोला निवासी कालीचरण महाराज उर्फ अभिजीत सराग के खिलाफ अकोला निवासी एक महिला ने पुराना शहर पुलिस थाने में आर्थिक जालसाजी से संबंधित शिकायत दर्ज करायी है.
इस महिला द्वारा दी गई शिकायत में कहा गया कि, कालीचरण महाराज ने खुद को वेद विद्या पारंगत बताते हुए अपने पास कई समस्याओं का निवारण करने की शक्ति रहने की बात कही. जिससे वह अपनी कुछ समस्याओं को हल करने हेतु कालीचरण महाराज के पास पहुंची और कालीचरण महाराज ने उसकी समस्याओं को हल करने के नाम पर उससे कई बार ऑनलाईन पैसे मांगे. जिसके चलते उसने अनेकोें बार कालीचरण महाराज के बैंक खाते में पांच-पांच, दस-दस हजार रूपये जमा कराये और करीब 25 हजार रूपये महाराज को दिये. किंतु उसकी समस्याओं का कोई समाधान या निराकरण नहीं हुआ. इस महिला ने बताया कि, दिल्ली स्थित आश्रम की एक साधिका के जरिये उसका कालीचरण महाराज के साथ परिचय हुआ था. इस महिला ने अपने साथ हुई आर्थिक जालसाजी की शिकायत रायपुर के पुलिस अधीक्षक के पास दर्ज करायी थी. जहां से इस शिकायत को अकोला के पुराना शहर पुलिस थाने के पास भेज दिया गया है. क्योेंकि यह मामला मूलत: अकोला से वास्ता रखता है.

एक महिला द्वारा कालीचरण महाराज के खिलाफ जालसाजी किये जाने को लेकर शिकायत दर्ज करायी गई है. इस शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जायेगी. जिसके बाद जिला पुलिस अधिक्षक के मार्गदर्शन में अगली कार्रवाई की जायेगी.
– सेवानंद वानखडे
थानेदार, पुराना शहर पुलिस स्टेशन

Related Articles

Back to top button