अकोलावाशिम

पश्चिम विदर्भ में फिर से कोरोना का प्रादुर्भाव

अकोला में एक ही दिन में 27 बाधित

* बुलढाणा व वाशिम जिले में मरीज बढ़े
अकोला/दि.24– पश्चिम विदर्भ के अकोला, वाशिम व बुलढाणा जिले में फिर से एक बार कोरोना ने पैर पसारना शुरु किया है. अकोला जिले में गुरुवार को एक ही दिन करीबन 27 कोरोना बाधित मरीज पाये गए. गत कुछ दिनों से बुलढाणा व वाशिम जिले में भी मरीजों की संख्या बढ़ी है.
पश्चिम विदर्भ में कोरोना की पहली व तीसरी लहर में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी थी. जिसके चलते कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाय योजना सहित टीकाकरण पर जोर दिया गया था. टीकाकरण भी बड़े पैमाने पर हुआ. जिससे गत कुछ महीनों से कोरोना की लहर कम हुई.लेकिन अब फिर से एक बार कोरोना के मरीज बढ़ने की शुरुआत हुई है. अकोला जिले में गुरुवार को करीबन 27 मरीज पाये गए. आरटीपीसीआर जांच की 187 रिपोर्ट प्राप्त हुई. इनमें से 14.43 प्रतिशत रिपोर्ट सकारात्मक आयी है. 23 जून को बाधित पाये गए मरीजों में दो महिला व 25 पुरुषों का समावेश है. महानगरपालिका क्षेत्र के 25 लोग तो मूर्तिजापुर के दो लोगों का समावेश है. 23 जून को दिनभर में तीन मरीजों को छुट्टी दे दी गई. सक्रिय मरीजों की संख्या में भी काफी वृद्धि हुई है. सद्यस्थिति में जिलेमें 44 सक्रिय मरीज होकर इनमें से 10 अस्पताल में भर्ती होने के साथ ही अन्य 34 मरीज गृहविलगीकरण में उपचार ले रहे हैं. जिले में अब तक कुल 65 हजार 252 मरीज पाये गए हैं.
बुलढाणा जिला कोरोना मुक्त हुआ था. विगत कुछ दिनों से एक मरीज पाया जा रहा है. जिले में गुरुवार को भी सात बाधित मरीज पाये गए. फिलहाल 35 कोरोना बाधित सक्रिय मरीजों पर उपचार जारी है. जिले में अब तक 99 हजार 058 मरीज पाये गए हैं. पश्चिम विदर्भ के सर्वाधिक सक्रिय मरीजों की संख्या वाशिम जिले में है. वाशिम में फिलहाल 55 कोरोना बाधित मरीज होकर उन पर उपचार जारी है. जिले में गुरुवार को 16 कोरोना बाधित पाये गए. 6 मरीजों को छुट्टी दे दी गई. वाशिम में अब तक कुल 45 हजार 862 मरीज पाये गए हैं.
वाशिम में मिले 16 पॉजीटीव
* एक्टीव केसों ने पार किया 50 का आंकड़ा
वाशिम- वाशिम जिले में गुरुवार को 16 और नए कोरोना पॉजीटीव मिले. इस दिन 6 सक्रिय मरीजोजं को स्वस्थ घोषित कर दिया गया. जिला सामान्य चिकित्सालय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिले में गुरुवार को मिले 16 संक्रमितों में वाशिम शहर-1, सिविल हॉस्पिटल-3,ग्राम पार्डी टकमोर-2,मंगरुलपीर बाइपास-1, गीरडा-1, लवणा-1, चिंचाला-1, निंबी-1, मालेगांव शहर-1, कोयाली-1, अमानी-1, रिसोड़ तहसील के महागांव-1 तथा कारंजा तहसील के ग्राम शाहा के 1 व्यक्ति का समावेश है. जिले में अब तक 45,862 बाधित मिले हैं तथा 45,167 स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. इसी प्रकार 641 संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है तथा जिल में अब तक 55 सक्रिय मरीजों का उपचार जारी है.

Related Articles

Back to top button