अकोला

पानी भरने गए ट्रैक्टर टैंकर समेत चालक कुएं में गिरा

नीचे दबी लाश कडी मेहनत के बाद 25 फीट गहरे कुएं से निकाली

* पातुर तहसील के माझोड की सनसनीखेज घटना
अकोला/ दि.7- पातुर तहसील के माझोड निवासी शरद वडतकर के चिखलगांव से माझोड रोड पर खेत में स्थित कुएं में कल 6 जून की शाम 5 बजे यहां के 45 वर्षीय राजेश किसन मते ट्रैक्टर में लगे पानी के टैंकर समेत कुएं में जा गिरा. इसकी जानकारी मिलते ही पातुर पुलिस ने पिंजर स्थित संत गाडगे बाबा आपातकालिन शोध व बचाव पथक की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन कर कडी मेहनत के बाद 25 फीट गहरे कुएं से नीचे दबी राजेश की लाश बाहर निकाली.
घटना की जानकारी पातुर पुलिस ने सबसे रेस्क्यू टीम के प्रमुख दीपक सदाफले को दी. उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन की सामग्री समेत अपने दल के ऋषिकेश राखोंडे, धिरज आटेकर, ऋषिकेश तायडे, शिवम वानखडे मौके पर पहुंचे. तत्काल उन्होंने सर्च ऑपरेश शुरु किया. जीवरक्षक दीपक सदाफले नीचे कुएं में उतरे. सिन ट्रेस किया तो ट्रेैक्टर डूब चुका था. उपर 25 फीट पानी और कुए के बाजू में कच्चे मुरुम होने की वजह से के्रन के वायब्रेशन से के्रशर के साथ कुआ ढह जाने की संभावना थी. ऐसे में एक अलग ही चुनौती सामने खडी हुई. बडी हिम्मत के साथ सर्च ऑपरेशन शुरु किया गया.
परंतु इस अभियान को शुरु करते समय रात के 2 बज गये. ट्रेैक्टर के नीचे दबी लाश वायररोप, लोहे की रैम्प की सहायता से डूबे हुए ट्रैक्टर को जगह पर ही पलटी किया. तीन रोप रॉड समेत कवरिंग देकर आखिर लाश बाहर निकाली. यह सर्च ऑपरेशन पानी के अंदर किया गया. इस कार्य को देखकर सभी ने आश्चर्य व्यक्त किया. सर्च ऑपरेशन पर किसी का विश्वास नहीं बैठ रहा था. इसके बाद पुुलिस ने लाश बाहर निकालने के पश्चात घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की.

Related Articles

Back to top button