अकोला

जिले में खुलेआम बिक रही नकली सिगरेट

पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर किया जब्त

अकोला/दि.09– आईटीसी कंपनी द्वारा उत्पादित सिगरेट की नकली सिगरेट बाजार में खुलेआम बेची जा रही है. इस जानकारी के पश्चात कंपनी के वितरण अधिकारियों ने पुलिस के साथ उन्नती दुकान में छापामार कार्रवाई कर माल जब्त किया. पुलिस ने इस मामले में शिकायत के आधार पर दुकान संचालक के खिलाफ जालसाजी समेत अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया.

जिले में प्रलंबित गुटखा के खुलेआम बिक रही है. जिस पर नियंत्रण लगाने में अन्न व औषधि विभाग के अधिकारियों को सफलता नहीं मिल पा रही है. तम्बाखू जन्य मिश्रित पदार्थ खाने से नागरिकों के स्वास्थ्य पर होने वाले विपरित परिणाम को लेकर विभाग कुंभकर्णी नींद ले रहा है. इसी कड़ी में राष्ट्रीय आईटीसी कंपनी द्वारा उत्पादित सामग्री की हूबहु नकली सामग्री बनाकर बेचने का मामला उजागर हुआ है. कंपनी के सामग्री वितरण विभाग संभाल रहे वितरण अधिकारियों को गुप्त जानकारी मिली कि अकोला में नकली सिगरेट बेची जा रही है.

इस जानकारी के आधार पर कंपनी के अधिकारी अंकुश सुरेशराव इंगले, युवराजसिंह ने एलसीबी के पुलिस उपनिरीक्षक राजेश जवरे, पुलिस कर्मचारी उमेश पराये, अन्य पुलिस कर्मचारी के साथ किराणा मार्केट के दुकान क्रमांक 22 भगवती ट्रेडर्स में छापामार कार्रवाई की. इस कार्रवाई के दौरान अधिकारियों ने दुकान में रखी अलग अलग सिगरेट के पैकेट मूल्य 25 हजार 750 रूपए का जब्त कर लिया. कंपनी के वितरण अधिकारी युवराज सिंग रघुबीर सिंग ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने के सीमा में आने वाले जुना सब्जा बाजार में उन्नती इंटरप्राइजेस में छापामार कार्रवाई कर वहां से नकली सिगरेट के पैकेट मूल्य 4 हजार 500 रूपए का जब्त कर लिया. शिकायतकर्ता के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, 63, 65, 104 के तहत दुकान संचालक निलेश दामोदर सदार के खिलाफ अपराध दर्ज किया. आगे की जांच पुलिस कर रही है.

Related Articles

Back to top button