अकोलाअन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

बैल चोरी की घटना को लेकर दो गुटों में मारपीट

बोरगांव मंजू में पत्थरबाजी के चलते फैला तनाव

* पुलिस ने लगाया तगडा बंदोबस्त, 8 गिरफ्तार
अकोला/दि.28 – समिपस्थ बोरगांव मंजू गांव में सोमवार की रात बैल चुराये जाने के संदेह को लेकर दो अलग-अलग समूदायों से वास्ता रखने वाले गुटों में जमकर मारपीट व पत्थरबाजी हुई. जिसके चलते देखते ही देखते गांव में जबर्दस्त तनाव व्याप्त हो गया. जिसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने तुरंत ही बोरगांव मंजू में कडा बंदोबस्त लगाते हुए परस्पर विरोधी शिकायतों के आधार पर अपराध दर्ज कर 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया. वहीं अन्य आरोपियों की धरपकड करनी शुरु की. इस समय बोरगांव मंजू गांव में तनावपूर्ण शांति है तथा पुलिस ने लोगों से किसी भी तरह की अफवाहों पर भरोसा नहीं करने और अफवाहे नहीं फैलाने का आवाहन किया है.
जानकारी के मुताबिक बोरगांव मंजू की धनगरपुरा बस्ती से सोमवार की रात दो लोग बैल लेकर जा रहे थे. उस समय वहां मौजूद अन्य दो लोगों ने उन दोनों लोगों से पूछा कि, बैल चोरी के है क्या. जिसकी वजह से पहले तो छिटपूत विवाद हुआ. जो देखते ही देखते झगडे और मारपीट में बदल गया. इस समय दोनों ओर के करीब 15-15 लोगों ने एक दूसरे पर लोहे के पाइप और लाठियों से लैस होकर धावा बोला. साथ ही जमकर पत्थरबाजी भी की गई. जिसके चलते दोनों ओर के कई लोग घायल हो गये. इस घटना के बारे में जानकारी मिलते ही बोरगांव मंजू पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर हालात को नियंत्रित किया तथा घायलों को इलाज हेतु अकोला भिजवाया गया.
इस घटना को लेकर श्रीकांत उर्फ अनिकेत राजेंद्र गवली (बोरगांव मंजू) द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर मो. एहफाज मो. अफसर, शेख जुबेर शेख मुन्शी, शेख सद्दाम उर्फ सज्जू शेख गनी व शेख इमरान मुस्तबा कुरैशी सहित अन्य 10 से 12 लोगों के खिलाफ तथा शेख जुबेर शेख मुंशी (बोरगांव मंजू) की शिकायत के आधार पर अनिकेत राजेंद्र गवली, योगेश भाउराव मोरे, केशव साहेबराव मोरे, साहेबराव नारायण मोरे सहित अन्य 10 से 12 लोगों के खिलाफ भादंवि की धारा 324, 143, 147, 148, 149 व मपोका की धारा 135 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया गया. साथ ही पुलिस ने दोनों ओर के 8 प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए इस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान सुनिश्चित करने के साथ ही उनकी धरपकड का अभियान तेज कर दिया है.
बोरगांव मंजू गांव में पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अभय डोंगरे, उपविभागीय पुलिस अधिकारी मनोहर दाभाडे ने भी भेंट देते हुए हालांत का जायजा लिया. साथ ही नागरिकों से शांति बनाये रखते हुए किसी भी तरह की अफवाहों पर भरोसा नहीं रखने व इस घटना को लेकर भ्रामक खबरे नहीं फैलाने का भी आवाहन किया.

Related Articles

Back to top button