अकोलामुख्य समाचार

अकोला में एच3एन2 वायरस से पहली मौत

7 वर्षीय बच्चे ने तोडा दम

अकोला /दि.18– इस समय समूचे देश में कोविड की महामारी के बाद एच3एन2 नामक इन्फ्लुएन्जा वायरस की दहशत फैली हुई है. जिसने विदर्भ क्षेत्र सहित समूचे महाराष्ट्र राज्य में भी अपने पांव पसारने शुरु कर दिए है. वहीं अकोला में एच3एन2 वायरस के चलते 7 वर्षीय बच्चे की मौत होने का मामलो सामने आया है. विशेष उल्लेखनीय है कि इस बच्चे की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट आई. जिसमें वह एच3एन2 पॉजिटिव पाया गया. वाशिम जिले का निवासी रहनेवाले इस 7 वर्षीय बच्चे की अकोला के निजी अस्पताल में दो दिन पहले मौत हुई थी और उसकी मौत एच3एन2 से होने की रिपोर्ट आज अकोला के जिला अस्पताल को प्राप्त हुई है. जिसके चलते इस महामारी को लेकर अकोलावासियों की चिंता बढ गई है.
उल्लेखनीय है कि अकोला जिले में एच3एन2 वायरस के साथ-साथ कोविड का भी प्रादुर्भाव बढ रहा है और गत रोज अकोला में चार लोगो की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आई. यह चारों मरीज महिलाएं है और मनपा क्षेत्र की निवासी है.

* अमरावती में एच3एन2 वायरस के तीन पॉजीटिव
– इर्विन अस्पताल मेें चल रहा इलाज, स्वतंत्र वार्ड बनाया गया
इस समय समूचे विदर्भ क्षेत्र में एच3एन2 वायरस का खतरा मंडरा रहा है और नागपुर जिले के बाद अमरावती जिले में इस वायरस का पहला पॉजीटिव मरीज पाया गया. वहीं शुक्रवार को और दो लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई. जिसके चलते अब अमरावती जिले में इस वायसर से संक्रमित रहनेवाले पॉजीटिव मरीजों की संख्या तीन पर जा पहुंची है. इन तीनों मरीजों को इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर इस वेरिएंट से संक्रमित मरीजों को भर्ती करने हेतु स्वतंत्र वार्ड बनाया गया है. इसके साथ ही सबसे पहले इस वायरस से संक्रमित पाए गए अकोली परिसर निवासी 35 वर्षीय युवक के पांच परिजनों के सैम्पल भी जांच हेतु भिजवाए गए है और इन पांचों लोगों को फिलहाल होम आयसोलेशन में रखा गया है. साथ ही जिला शल्य चिकित्सक कार्यालय, जिला स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय तथा मनपा के स्वास्थ्य व चिकित्सा अधिकारी कार्यालय व्दारा सभी नागरिकों से आवश्यक सतर्कता बरतने का आवाहन करते हुए संक्रमितों व संदेहितों के इलाज हेतु तमाम जरुरी प्रबंध किए जा रहे है. वहीं यह जानकारी भी मिली है कि, आगामी सोमवार 20 मार्च को जिलाधीश पवनीत कौर व्दारा इस संदर्भ में सभी संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है, जिसमें स्थिति की समीक्षा की जाएगी.

Related Articles

Back to top button