अकोला

रविवार को पहला मराठी महिला साहित्य सम्मेलन अकोला में

सृष्टि बहुउद्देशीय संस्थान की अगुवाई में आयोजन

अकोला/दि.12 – मराठी साहित्य में महिला साहित्यकारों का बडा योगदान है. उनके साहित्य को स्वतंत्र दालान उपलब्ध नहीं हो सका इस कमी को पूर्ण करने हेतु सृष्टि बहुउद्देशीय युवा संस्था अकोला की अगुवाई में व शंकरलाल खंडेलवाल महाविद्यालय के सहकार्य से रविवार 13 मार्च को पहले राज्यस्तरीय महिला मराठी साहित्य सम्मेलन का आयोजन किया गया है. स्थानीय शंकरलाल खंडेलवाल महाविद्यालय में आयोजित सम्मेलन की अध्यक्षता जेष्ठ साहित्यकार शोभा रोकडे (अमरावती) करेंंगी तथा उद्घाटन मुंबई की प्रसिद्ध साहित्यकार डॉ. स्मिता निखिल दातार के करकमलों व्दारा किया जाएगा. ऐसी जानकारी गुरुवार को पत्रकार परिषद में दी गई.
पत्रकार परिषद में सम्मेलन के कार्याध्यक्ष तथा शिक्षण प्रसारक मंडल अध्यक्ष डॉ. तारा हातवलणे, प्रदेश साहित्य व संस्कृति मंडल सदस्य पुष्पराज गावंडे, राष्ट्रवादी कांगे्रस प्रदेश महासचिव सदाशिव शेलके, महादेव घुगे उपस्थित थे. सम्मेलन के पहले सत्र के उद्घाटन के पश्चात शब्दसृष्टि सम्मेलन व मातृशक्ति का सम्मान किया जाएगा. दूसरे सत्र में परिसंवाद का आयोजन किया गया है तथा तीसरे सत्र में मराठी गजल व मुशायरा का भी आयोजन किया गया है.
सम्मेलन के चौथे सत्र में कवि सम्मेलन तथा पांचवे सत्र में सम्मेलन का समापन किया जाएगा. समापन समारोह में माध्यमिक शिक्षण अधिकारी सुचिता पाटेकर सम्मेलन अध्यक्ष के तौर पर उपस्थित रहेंगी. सम्मेलन में सभी कार्यक्रम महिला साहित्यकारों की उपस्थिति में संपन्न होंगे. सृष्टि बहुउद्देशीय युवा संस्था की अगुवाई में महिलाओं के लिए सम्मेलन का आयोजन किया गया है जिसमें महिला साहित्यकारों ने आगे आकर सम्मेलन का आयेाजन करना था ऐसी अपेक्षा आयोजन समिति के सदस्य पुष्पराज गावंडे ने व्यक्त की.

Related Articles

Back to top button