अकोला

शालेय छात्र की आत्महत्या मामले में मुख्याध्यापिका व शिक्षिका सहित पांच नामजद

अकोला के गुरूनानक विद्यालय का मामला, कक्षा 9 वीं के छात्र अल्तमश बेग ने की थी आत्महत्या

अकोला/दि.23– स्थानीय गुरूनानक विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थी ने शाला के मुख्यध्यापक, शिक्षक तथा अन्य दो लोगों द्वारा की गई मारपीट तथा मानसिक रूप से प्रताडित किए जाने के कारण आत्महत्या कर ली थी. इस घटना को लेकर तीव्र आंदोलन किया गया था. इस घटना की जांच के पश्चात खदान पुलिस ने शाला की मुख्याध्यापिका समेत 5 के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया.
खदान पुलिस थाने में मुल्लानी चौक खदान निवासी 35 वर्षीय इमरान बेग अफसर बेग ने शिकायत दर्ज कराई. जिसमें कहा गया कि उनका बेटा अलतमश बेग इमरान बेग स्थानीय गुरूनानक विदयालय में कक्षा 9 वीं में शिक्षा ग्रहण कर रहा था. 9 मार्च दोपहर 2 बजे शाला में पढने वाली छात्रा के पिता ने फोन कर बताया कि आप शाला में आओ आपके बेटे ने मेरी बेटी के साथ छेड़खानी की है.

शाला में जाने पर शाला की मुख्याध्यापिका ने कहा कि आपके बेटे ने लड़की के साथ छेड़खानी की है. इसी बीच मुख्याध्यापिका सहित एक शिक्षिका, शैलेष तथा मुन्ना सुरडकर व उनकी पत्नी ने बेटे के साथ मारपीट करते हुए जाति को लेकर अपशब्द कहते हुए शाला में से निकालने की धमकी थी. इस घटना के संदर्भ में बेटे से पूछने पर उसने किसी तरह की छेड़खानी न किए जाने की बात कही. इस घटना के चलते बेटा अलतमश मानसिक दबाव में गया था. शाला से निकाले जाने की धमकी व हुई बेइज्जी को लेकर वह काफी शर्मसार हो गया था. घर आकर पूछने पर बेटे ने बताया कि जो आरोप लगाए गए है उसमें कोई सच्चाई नहीं है. दूसरे दिन उसने शाला में जाने से इंकार करने लगा. उसी दिन शाम 7 बजकर 30 मिनट पर निजी कोचिंग से आने के बाद अल्तमश ने छत में लगे पाईप पर दुपट्टा लगाकर आत्महत्या कर ली.

इस मामले में शिकायत के आधार पर पुलिस ने सभी सबूत जुटाने के पश्चात शाला की मुख्याध्यापिका, शिक्षिका तथा शैलेष व मुन्ना सुरलकर एवं एक महिला के खिलाफ धारा 305, 294, 506, 34, नाबालिग बच्चों की देखरेख व सुरक्षा की धारा 75 के तहत अपराध दर्ज किया है. घटना की जांच पुलिस निरीक्षक धनंजय सायरे कर रहे है.

Related Articles

Back to top button