अकोला

अमरावती की छात्राओं के साथ धोखाधडी

जीएमसी में प्रवेश दिलाने का बहाना

अकोला/ दि.18 – अकोला के सरकारी वैद्यकीय महाविद्यालय के नर्सिंग पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश दिलवाने का प्रलोभन दिखाकर दो लोगों ने अमरावती जिले की 100 से अधिक छात्राओं के साथ आर्थिक धोखाधडी किये जाने का मामला सामने आया है. बुधवार को यह मामला सामने आने के बाद आर्थिक धोखाधडी का शिकार छात्राओं व अभिभावकों ने जीएमसी में भीड इकट्ठा कर ली थी. हालांकि यह धोखाधडी अमरावती जिले में होने से अकोला पुलिस ने छात्राओं को अमरावती में शिकायत दर्ज कराने की बात कही. जिससे अभिभावकों ने नाराजगी जताई.
मिली जानकारी के अनुसार दो लोगों ने सर्वे के नाम पर अमरावती जिले के अनेक छात्राओं के घर जाकर जीएमसी अकोला के कर्मचारी होने की बात कहकर जीएमसी में एनएम, जीएनएम और बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश दिलवाकर देने के लिए दस्तावेज और पेैसों की डिमांड की. फर्जी पहचान पत्र दिखाकर पालक व छात्राओं को भरोसे में लिया गया. प्रवेश प्रक्रिया और प्रवेश शुल्क के नाम पर 500 से 10 हजार रुपये तक अलग-अलग रुप से रकम ली गई. सोशल मीडिया के माध्यम से दोनों ने छात्राओं को पैसे आने की ऑनलाइन रसीदें भी भेजी. पैसे भरने वाले छात्राओं को बुधवार को अकोला जीएमसी में प्रवेश के लिए बुलाया गया था, लेकिन जिस व्यक्ति ने उन्हें बुलाया था वह व्यक्ति वहां मौजूद नहीं रहने से छात्राओं ने जीएमसी प्रशासन से संपर्क साधा. इस दौरान जीएमसी प्रबंधन ने बताया कि उनके यहां पर ऐसा कोई भी कर्मचारी नहीं है. जिसके बाद छात्राओं के पैरोतले की जमीन खिसक गई. धोखाधडी होने का शिकार छात्राओं ने अपने अभिभावकों के साथ जीएमसी परिसर में जमकर हंगामा मचाया. पता चला है कि इस घटना के बाद अमरावती के अधिकतर छात्राओं ने अमरावती शहर पहुंचकर स्थानीय पुलिस थानों में बुधवार की रात में ही धोखाधडी की शिकायत दर्ज कराई है.

जीएमसी का कोई संबंध नहीं

अकोला जीएमसी के नाम पर प्रवेश देने वाले जिन व्यक्तियों ने छात्राओं से पैसे ऐठे है, वह व्यक्ति जीएमसी में कार्यरत ही नहीं है. इसलिए इस मामले से अकोला जीएमसी का कोई भी संबंध नहीं है. वहीं मूल रुप से बीएससी नर्सिंग यह पाठ्यक्रम जीएमसी में नहीं है. इसलिए जिसने पैसों की डिमांड की है, उनके खिलाफ छात्राओं ने शिकायत करनी चाहिए.
– डॉ.मीनाक्षी गजभिये,
अधिष्ठाता जीएमसी, अकोला.

जीएमसी अस्पताल के नाम पर दी गई रसीद
नर्सिंग पाठ्यक्रम प्रवेश के लिए जिन छात्राओं ने पैसे भरे उनकोे जीएमसी अस्पताल अकोला के नाम पर फर्जी कम्प्यूटरकृत रसीदें दी गई है. रसीदों पर एडमिशन प्रोसेसिंग फीस का उल्लेख कर सुपर स्पेशालिटी अस्पताल अकोला का उल्लेख कर अधिकारियों के हस्ताक्षर है.

Related Articles

Back to top button