अकोला

प्रेमी के जरिए करवाया पति का काम तमाम

अकोट फाइल पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया घटना का पर्दाफाश

* आरोपी गिरफ्तार
अकोला/दि.16– बेटे की मृत्यु के लिए जिम्मेदार पति को मानकर अलग रहते प्रेम संबंध प्रस्थापित होने के बाद प्रेमी के जरिए पति की हत्या कर दी गई. घटना प्रकाश में आने के 24 घंटे के भीतर अपराध शाखा के दल ने आरोपी को गिरफ्तार कर इस प्रकरण का पर्दाफाश किया.

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी का नाम बडी उमरी निवासी लकी श्रावण तेलंते है. बताया जाता है कि 12 अक्तूबर को अकोट फाइल थाना क्षेत्र में कास्तकार ढाबे के पीछे एक खेत में अज्ञात व्यक्ति का शव सडीगली अवस्था में बरामद हुआ था. पुलिस ने उस समय आकस्मिक घटना दर्ज कर जांच शुरु की. पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट में मृतक की हत्या होने की बात सामने आई. इस रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने धारा 302, 201 के तहत मामला दर्ज कर मृतक की शिनाख्त के प्रयास शुरु किए. जांच में सीसीटीवी फुटेज और अन्य थानों में दर्ज लापता लोगों की जानकारी इकट्ठा की गई तब सिविल लाइन थाने में दज लापता व्यक्ति का वर्णन मृतक से मिलता रहने से पुलिस ने लापता व्यक्ति के रिश्तेदारों को पुलिस स्टेशन बुलाया.

मृतक के भाई ने कपडों के जरिए लापता भाई की शिनाख्त की. विद्यावान बलिराम प्रधान के रुप में शिनाख्त होने के बाद जांच शुरु की गई तब पता चला कि मृतक की पत्नी कंकुल प्रधान यह अपने 20 वर्षीय बेटे व्दारा 2 वर्ष पूर्व फांसी लगाकर खुदकुशी किए जाने की घटना के लिए अपने पति विद्यावान को ही जिम्मेदार मान रही थी. तब से वह अपने पति से अलग शिवनी में रहती थी. अलग रहते कुछ दिन पूर्व उसकी पहचान लकी तेलंटे से हुई. पश्चात दोनों शिवनी में किराए के कमरे में साथ रहने लगे थे. दोनों के बीच संबंध प्रस्थापित होने के बाद उसे विश्वास में लेकर कंकुला ने अपने पति को जान से मारने के लिए उसे प्रोत्साहित किया. पश्चात लकी ने विद्यावान प्रधान से नजदिकियां बढाकर 24 सितंबर को उगवा खेत शिवार के ढाबे के पीछे ले जाकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने जब लकी तेलंते को कब्जे में लेकर पूछताछ की तो उसने घटना की कबूली दी. मामले की जांच पुलिस आगे कर रही है.

Related Articles

Back to top button