अकोलाअन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

तुअर की चोरी कर खुद ही जला दिया था अपना ट्रक

अकोला की अपराध शाखा ने एक दिन के भीतर किया पर्दाफाश

* चोहट्टा के किसान के साथ की गई थी 14 लाख की जालसाजी
अकोला/दि.27 – समिपस्थ अकोट तहसील अंतर्गत चौहट्टा बाजार में रहने वाले राधेश्याम मधुकर पाटकर (33) ने अपनी 148.15 क्विंटल तुअर इंदौर स्थित दालमिल में पहुंचाने के लिए श्रीकृष्ण पंडितराव लटपटे (37, मलकापुर भील, तह. अकोट) को दी थी. लेकिन श्रीकृष्ण लटपटे ने अपने ट्रक में लदी तुअर को परभारे बेच डाला था और फिर ट्रक को पोपटखेड के पास खाई में ढकेलकर जला दिया था. इस मामले का पर्दाफाश अकोला की स्थानीय अपराध शाखा पुलिस ने एक दिन के भीतर किया. साथ ही मामले में लिप्त 4 आरोपियों को हिरासत में लेने के साथ ही 13 लाख रुपए मूल्य की 12 टन तुअर तथा एक अन्य ट्रक को जब्त किया.
जानकारी के मुताबिक राधेश्याम पाटकर ने श्रीकृष्ण लटपटे के आयशर ट्रक के जरिए 22 फरवरी को अपनी 148.15 क्विंटल तुअर मध्यप्रदेश के इंदौर में नवलखा स्थित महालक्ष्मी दालमिल पर पहुंचाने के लिए भेजी थी. परंतु 23 फरवरी तक उक्त ट्रक इंदौर नहीं पहुंचा. इसी बीच श्रीकृष्ण लटपटे ने चिखलदरा पुलिस थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि, उसका ट्रक पोपटखेड परिसर स्थित खाई में गिरकर जल गया है. जिसके बाद राधेश्याम पाटकर ने दहीहांडा पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई कि, श्रीकृष्ण लटपटे ने ट्रक में लदी तुअर को इंदौर पहुंचाने की बजाय परभारे कहीं बेच दिया है और फिर अपने ट्रक को जलाने का दिखावा किया है. इस शिकायत के आधार पर 26 फरवरी की सुबह अपराध शाखा के पथक ने सभी संबंधित स्थानों को भेंट दी और गोपनीय तरीके से जांच की, तो पता चला कि, श्रीकृष्ण लटपटे ने खुद ही अपना ट्रक पोपटखेडा की खाई में ढकेला था और उससे पहले ट्रक में लदी तुअर को अपने ही दूसरे ट्रक में भरकर उसे मराठवाडा भेज दिया था. जिसके बाद मामले की जांच करते हुए पुलिस ने मराठवाडा भेजे गये ट्रक को शिवम नागनाथ होलंबे (27, मलकापुर, केलापानी, तह. अकोट) सहित वाशिम की स्थानीय अपराध शाखा के सहयोग से अपने कब्जे में लिया. साथ ही अ. इकबाल अ. गफ्फार (50, गाजी प्लॉट, अकोट) व अंसारोद्दीन हसीरोद्दीन (30, पणज, तह. अकोट) के कब्जे से 35 बोरे तुअर जब्त की. इस मामले में चारों आरोपियों सहित 13 लाख रुपए मूल्य की 12 टन तुअर व 24 लाख रुपए मूल्य के ट्रक सहित 37 लाख रुपए का साहित्य जब्त कर दहीहांडा पुलिस के हवाले किया गया.
यह कार्रवाई अकोला के पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अभय डोंगरे के मार्गदर्शन तथा अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक शंकर शेलके व दहीहांडा पुलिस स्टेशन के थानेदार योगेश वाघमारे के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच के पीएसआई राजेश जवरे एवं पुलिस कर्मी दशरथ बोरकर, प्रमोद ढोरे, भास्कर धोत्रे, सुलतान पठान, उमेश पराये, प्रमोद डोईफोडे, गोकुल चव्हान, अक्षय बोबडे, वसिमोद्दीन, अंसार अहेमद, स्वप्निल खेडकर, लिलाधर खंडारे, अनिल राठोड, स्वप्निल चौधरी दहीहांडा थाने के पुलिस कर्मी प्रमोद लांडगे, सुदेश यादव, रामेश्वर भगत व साइबर सेल के पुलिस कर्मी आशिष आमले के पथक द्वारा की गई.

 

Related Articles

Back to top button