अकोलामुख्य समाचार

उसने पुलिस से चिढकर फैलाई थी बम की अफवाह

ठाणे के युवक की वजह से पूरा पुलिस महकमा रहा परेशान

अकोला/दि.30– दो दिन पूर्व किसी अज्ञात शख्स द्वारा मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम को फोन कॉल करते हुए अकोला के सांसद संजय धोत्रे के आवास सहित अकोला-पूर्णा सुपरफास्ट पैसेंजर में बम रखे जाने की जानकारी दी गई थी. जिसके बाद मुंबई से लेकर अकोला तक हडकंप मच गया था. हालांकि बाद में की गई जांच-पडताल में यह धमकी व सूचना कोरी अफवाह साबित हुई. क्योंकि सांसद धोत्रे के आवास और अकोला-पूर्णा ट्रेन से कोई बम बरामद नहीं हुआ. वहीं अब ठाणे पुलिस ने इस मामले में नितीन दिलीप गोठकडे नामक युवक को अपनी हिरासत में लिया है. जिसने गुस्से में आकर पुलिस को फोन करते हुए केवल सताने के उद्देश्य से यह गलत खबर दी थी. ठाणे पुलिस द्वारा 27 जुलाई को गिरफ्तार किये गये इस युवक को अब अकोला की रामदासपेठ पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है.
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में इस युवक ने बताया कि, उसका मोबाईल गुम हो गया था. जिसकी शिकायत दर्ज कराने हेतु वह ठाणे पुलिस स्टेशन पहुंचा, लेकिन वहां पर उसकी शिकायत दर्ज ही नहीं की गई. ऐसे में उसने पुलिस थाने से बाहर आकर जमकर शराब पी और नशे की स्थिति में मुंबई कंट्रोल रूम को फोन करते हुए अकोला-पूर्णा ट्रेन सहित सांसद धोत्रे के घर पर बम रखे जाने की झूठी खबर दी. जिसके बाद पूरा पुलिस महकमा काम पर लग गया था. साथ ही साईबर पुलिस यह कॉल करनेवाले व्यक्ति की तलाश में जुट गई थी और जांच के दौरान पता चला कि, यह कॉल ठाणे से नितीन दिलीप गोठकडे नामक व्यक्ति द्वारा की गई थी. जिसके बाद ठाणे पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में लिया.
* लैब टेक्निशियन है नितीन गोठकडे
पता चला है कि, ठाणे पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया नितीन गोठकडे इससे पहले अकोला के एक निजी अस्पताल में लैब टेक्निशियन के तौर पर काम किया करता था और छह माह पूर्व ही वह यहां से ठाणे चला गया और ठाणे में लैब टेक्निशियन के तौर पर काम करने लगा. चूंकि उसे शराब पीने की बुरी लत थी. ऐसे में उसके परिवारवाले भी उससे कोई विशेष संपर्क नहीं रखा करते थे.

Related Articles

Back to top button