अकोला

अनाथों की मदद करना ही सही मायने में सामाजिक दायित्व

सम्मान समारोह में बच्चू कडू का प्रतिपादन

अकोला/दि.19 – राष्ट्रीय महामार्ग क्र. 6 पर स्थित मराठा होटल में माणसातील मानवतेचा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. विधायक नितीन देशमुख की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में मंच पर प्रहार के जिलाध्यक्ष सुधाकर खुमकर, भाऊसाहेब शिंदे, कुलदीप वसु, उमेश भुसारी, सुशील पुंडकर उपस्थित थे.
समारोह में कोरोना महामारी में निधन हुए व आत्महत्या करने वाले किसान दंपत्ति के बच्चों को मदद का हाथ देकर प्रति माह एक हजार रुपए बच्चे की उम्र 20 वर्ष होने तक मदद करने वाले पी.टी. पाटील, मनोहर बचाटे, राजेश राऊत, एड. शैलेश गायकवाड़, उल्हास पठाडे, हेमंत बेलोकार, शिवा वर्मा का व आत्महत्याग्रस्त किसान की बेटियों के विवाह के लिए निःशुल्क सेवा देने वाले सेवा बिछायत केंद्र के संचालक अमोेल जामोदे, किरण फोटो स्टुडिओ के संचालक महेश आंबेकर व श्रीकांत ग्राफीक्स के संचालक श्रीकांत धनोकार सहित गत सप्ताह में शेलद फाटे पर बस व जलती ट्रक की दुर्घटना में 20 यात्रियों की जान बचाने वाले बालापुर के सहायक पुलिस निरीक्षक विनोद घुईकर, पुलिस सिपाही देशमुख का सम्मानपत्र देकर सम्मान किया गया.
मराठा होटल के संचालक मुरलीधर राऊत ने जुलाई महीने से बालापुर तहसील के कोरोना महामारी में माता-पिता के निधन होने वाले बालापुर तहसील के 10 बच्चों को प्रति माह 1 हजार रुपए की मदद शुरु की थी. इसके लिए आयोजित सम्मान समारोह में बच्चू कडू व नितीन देशमुख के हाथों और पांच बच्चों को मदद के पहले हफ्ते का वितरण किया गया. इसके साथ ही अकोट तहसील के शहापुर के किसान दंपत्ति भारसाकले ने तीन माह पूर्व आत्महत्या की थी. उनके तीन बच्चों को मुरलीधर राऊत व्दारा मदद किये जाने के साथ इस समय विधायक नितीन देशमुख ने स्व. दीपक भारसाकले के पाल्यों को शिवसेना पार्टी की ओर से दो लाख रुपए की मदद घोषित की.
कोरोना, किसान आत्महत्या व अन्य किसी कारणवश अनाथ हुए बच्चों के लिए जिलास्तरीय समिति स्थापित कर इन बच्चों की शिक्षा, उदरनिर्वाह से लेकर उन्हें अपने पैरों पर खड़े करने तक समिति व्दारा काम करने के साथ ही सभी की जिम्मेदारी मुरलीधर राऊत को सौंपने की बात पालकमंत्री बच्चू कडू ने कही. कार्यक्रम में सरपंच सागर उपर्वट, राजेश नलकांडे, यशवंत दांदले, सोपान राऊत, सारंगधर सुर्वे, संजय कराले, शालिनी वाकले, ज्योती सोनोने सहित सरपंचों ने अपनी समस्याएं बताई. इस समय श्रीकृष्ण इंगले, माधव घोगरे, मो. अब्रार, आश्विन फुरंगे सहित महामार्ग के अन्याग्रस्त किसान, कोरोना में बाधित हुए परिवार के सदस्य व अनाथ बच्चे उपस्थित थे. संचालन दिपाली बाहेकर ने व आभार प्रदर्शन आयोजक ज्येष्ठ पत्रकार रमेश ठाकरे ने किया.

Related Articles

Back to top button