अकोला

आईजी के नाम पर सीधे पुलिस अधिकारी से ही मांगे रुपए

अकोला जिले के अकोट शहर की सनसनीखेज घटना

* अपराध दर्ज नहीं, जांच शुरु
अकोला/ दि.18 – अमरावती परिक्षेत्र के विशेष पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) चंद्रकिशोर मिना के नाम पर सीधे पुलिस निरीक्षक और एक सहायक पुलिस निरीक्षक से रुपए मांग कर लाखों रुपए हजम करने की सनसनीखेज बात अकोला जिले के अकोट शहर में उजागर हुई है. इस मामले में स्वयं आईजी ने उस पत्रकार की जांच की, ऐसा पता चला है. फिलहाल इस मामले में किसी भी तरह का अपराध दर्ज नहीं किया गया. इसकी जांच आईपीएस रितु खोकर कर रही है.
अकोला पुलिस अधिक्षक जी. श्रीधर ने दी जानकारी के अनुसार जिले के अकोट शहर में एक बडे अखबार के पत्रकार ने अमरावती परिक्षेत्र के विशेष पुलिस महानिरीक्षक चंद्रकिशोर मिना के नाम पर अकोला के ही दो पुलिस अधिकारियों से रुपयों की मांग की. इसमें अकोट शहर के पुलिस निरीक्षक और हिवरखेड पुलिस थाने के तत्कालीन थानेदार मनोज लांडगे से प्रति 3 लाख रुपए मांगने की बात सामने आयी है. यह मांग सीधे पुलिस अधिकारी से किये जाने से पुलिस महकमे में तरह-तरह की चर्चा होने और इस मामले से खलबली मच गई है.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुकुंद नामक एक पत्रकार ने एक मोबाइल क्रमांक आईजी नंदकिशोर मिना के नाम से अपने मोबाइल में सेव किया और उस नंबर का वॉटस्एप भी शुरु किया. उसकी प्रोफाइल में मिना का फोटो भी रखा. फिर मुकुंद जिस अधिकारी के पास रुपयों की मांग करने जाता, इससे पहले नकली नंबर से मिना के नाम पर वॉटस्एप में आये मैसेज संबंधित अधिकारी को दिखाकर रुपए की मांग रहने वाला आंकडा उन्हें दिखाता था. ‘साहब तुमपर नाराज है, तुम्हारे तबादले की संभावना है, वह रोक सकता हूं, जो पुलिस विवाद में उनकी जांच शुरु है, इससे उन्हें क्लिनचीट दी जाएगी’, ऐसा प्रलोभन देता था. इसके लिए वह रुपयों की मांग करता था.

आईजी साहब तुम पर नाराज है
आईजी साहब फिलहाल तुम पर नाराज है. शायद तुम्हारा तबादला करने की सोच रहे है, ऐसा कहते हुए उस पत्रकार ने दोनों अधिकारियों से रुपयों की मांग की. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन दोनों अधिकारियों ने लाखों रुपये दिये, ऐसी बात सामने आयी है, ऐसी जानकारी आईजी चंद्रकिशोर मिना केा मिलते ही, वे तत्काल अकोट शहर पुलिस थाने पहुंचे और उस पत्रकार को पुलिस थाने बुलाया. उससे पूछताछ कर बाद में छोड दिया. इस जांच के दौरान मिना अकोट पुुलिस थाने में करीब ढाई घंटे बैठे रहे.

पत्रकार के खिलाफ कार्रवाई, जांच शुरु
मुकुंद एक प्रसिध्द दैनिक अखबार में अकोट शहर प्रतिनिधि के रुप में काम करता था. इस घटना के बाद पुलिस अधिक्षक जी श्रीधर ने तत्काल अखबार के संपादक से चर्चा की और उसके खिलाफ कार्रवाई की गई. इस बीच मुकुंद ने अब तक कई लोगों को लाखों रुपयों का चुना लगाया. उसने आईजी के नाम पर कितने लोगों से कितने रुपए जमा किये उसकी जांच शुरु है.

Related Articles

Back to top button