अकोला

ग्रामीण इलाकों में टेस्टिंग का प्रमाण बढाए

महिला व बाल विकास मंत्री एड. यशोमती ठाकूर के निर्देश

अकोला/प्रतिनिधि दि.३ – ग्रामीण इलाकों में बारिश के दिनों में बुआई कार्य का सिलसिला आरंभ होने से खेतीबाडी में तेजी बढेगी. इस हालात में कोविड-19 का प्रकोप रोकने, कोरोना मरीज व उनके संपर्क में आनेवाले व्यक्तियों को ढूंढकर बेहतर उपचार सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश राज्य की महिला व बालविकास मंत्री एड. यशोमती ठाकूर ने दिए.
आज जिलाधिकारी कार्यालय के नियोजन भवन में कोविड-19 के संदर्भ में समीक्षा बैठक ली गई. इस बैठक में एड. ठाकूर बोल रही थी इस समय विधायक नितिन देशमुख, जिलाधिकारी जीतेंद्र पापलकर, जिप मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौरभ कटियार, पुलिस अधीक्षक जी. श्रीधर, शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. मीनाक्षी गजभिये, जिलाशल्य चिकित्सक डॉ. राजकुमार चव्हाण, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुरेश आसोले, निवासी उपजिला अधिकारी संजय खडसे, वैद्यकीय महविद्यालय के उपअधिष्ठाता डॉ. घोरपडे, डॉ. सिरसाम, उपविभागीय अधिकारी डॉ. निलेश अपार, पूर्व विधायक बबन चौधरी, सामाजिक कार्यकर्ता आशा मिरगे आदि मौजूद थे.
राज्यमंत्री एड. यशोमती ठाकूर ने कोरोना मरीजों की स्थिती, मरीजों को दी जाने वाली सुविधाएं का भी ब्यौरा लिया. जिले में कोविड मरीजों की संख्या बढ रही है इसलिए बेड के अलावा ऑक्सीजन व वैंटिलेटर बेड की संख्या बढाने के निर्देश ठाकूर ने स्वास्थ्य विभाग को दिए. जिले में ऑक्सीजन की उपलब्धता आवश्यक डिमांड की जानकारी भी पेश की गई. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जिले में पर्याप्त ऑक्सीजन उपलब्ध कराने हेतु नियोजन करने की भी सूचना दी गई. वहीं कोरोना प्रादुर्भाव को देखते हुए सभी यंत्रणओं के अलावा जनप्रतिनिधियों ने भी सहयोग देना चाहिए. दवाईयों, ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई करने के निर्देश भी राज्यमंत्री एड. यशोमती ठाकूर ने दिए.

Related Articles

Back to top button