अकोला

आईटीआई, इंजीनियरिंग किये दो युवकों ने की चैन स्नैचिंग

दो गिरफ्तार, 278 ग्राम सोने के गहने बरामद

अकोला-/ दि.23 एक ही शिक्षा संस्था में आईटीआई किया, दूसरा पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग किया. दोनों पर लाखों रुपयों का कर्ज हुआ, अब कर्ज से कैसे मुक्ति पाये यह प्रश्न उनके सामने निर्माण हुआ. इससे निपटने के लिए चोरी जैसे अपराध की ओर दोनों मुड गए. दोनों ने अकोला शहर में आठ जगह चैन स्नैचिंग की और ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस के जाल में फंस गये.
ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने अकोला में हो रही चैन स्नैचिंग के मामले में जलगांव के पांच में से चार लोगों को गिरफ्तार किया. अप्रैल स अक्तूबर 2022 के बीच आठ महिलाओं के गले से सोने की चेैन, मंगलसूत्र जोरजबर्दस्ती छिनकर लूट लेने की घटना उजागर हो रही थी. इस अपराध की तहकीकात के दौरान अपराध शाखा पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आठ अपराध में से 13 लाख 90 हजार रुपए कीमत का 278 ग्राम सोना बरामद किया. इस मामले में पुलिस ने आकाश ज्ञानेश्वर सूर्यवंशी (29, प्रजापति नगर, जलगांव), दीपक रमेश शिरसाठ (26, वरखेडी, तहसील पाचोरा, जिला जलगांव) इन दोनों को गिरफ्तार किया. लोकेश मुकुंद महाजव (जलगांव पेढी, तहसील जलगांव) यह आरोपी फरार है. पुलिस अधिक्षक जी श्रीधर के मार्गदर्शन में अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक संतोष महल्ले, सहायक पुलिस निरीक्षक गोपाल ढोले, पीएसआई सागर हटवार ने घटनास्थलों से सीसीटीवी फूटेज एकत्रित करते हुए तकनीकी विश्लेषण के आधार पर जलगांव के शनिवार पेठ पुलिस की सहायता से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने लूटपाट करने का अपराध कबुल कर लिया है.

ऐसे देते थे घटनाओं को अंजाम
आरोपी आकाश ज्ञानेश्वर सूर्यवंशी, दीपक रमेश शिरसाठ और लोकेश मुकुंद महाजन यह तीनों दोस्त जलगांव से मोटरसाइकिल व्दारा अकोला आते थे. शहर में घुमना और जिस मार्ग पर कोई नहीं हो तथा अकेली महिला दिखाई देती तो उसके गले पर झपट्टा मारकर गहने छिनने के बाद मोटरसाइकिल से फरार हो जाते थे.

 

Related Articles

Back to top button