अकोला

जयदीप सोनखासकर को राज्य स्तरीय आदर्श शिक्षक पुरस्कार

कोरोना की पाश्र्वभूमि पर पुरस्कार पोस्ट द्वारा प्रदान किया जाएगा

  • धुलिया जिला कला अध्यापक सोसायटी का उपक्रम

    मूर्तिजापुर प्रतिनिधि/दि.५ – शिक्षक जयदीप सोनखासकर को राज्यस्तरीय आदर्श शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. देश के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्ण की जयंती शिक्षक दिन के रुप में मनायी जाती है. इस अवसर पर धुलिया जिला कला अध्यापक सोसायटी की ओर से विविध क्षेत्रों में कार्यरत शिक्षकों को आदर्श पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है. इस साल भी सोसायटी द्वारा आदर्श शिक्षक पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की गई है.
    जयदीप सोनखासकर ने कोरोना काल में शिक्षकों को लेकर सकारात्मक लेख लिखे थे. उनके द्वारा रखी गई भूमिका को देखकर उन्हें यह पुरस्कार देने की घोषणा की गई है. राज्य के अलग-अलग जिलों के २१ शिक्षक व दो शिक्षिकाओं का बगैर प्रस्तावों के उनके द्वारा किए गए कार्यो के आधार पर उनका चयन किया गया है. ऐसी जानकारी धुलिया जिला कला अध्यापक वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष राहुल पाटील व उपाध्यक्ष योगेश वाघ धुलिया ने पत्र द्वारा दी गई.
    शिक्षक दिन के अवसर पर दिए जाने वाले आदर्श शिक्षक पुरस्कार अंतर्गत आकर्षक स्मृति दिन,सम्मानपत्र,शॉल,श्रीफल व बुके प्रदान कर शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा. किंतु इस साल कोरोना के संकट को देखते हुए सभी शिक्षकों को यह पुरस्कार पोस्ट द्वारा घर तक पहुंचा जाएगा. जयदीप सोनखासकर ने शिक्षण शिक्षक विषय को लेकर व क्रीडा साहित्य क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय कार्यो की वजह से उन्हें शासन के पुरस्कार सहित विविध संस्था भी उन्हें पुरस्कार से सम्मानित कर रही है. आज शिक्षक दिन के अवसर पर शिक्षक जयदीप सोनखासकर को पुरस्कार प्रदान किए जाने की घोषणा पर उनके मित्र परिवार द्वारा उनका अभिनंदन कर शुभकामनाएं दी.

Related Articles

Back to top button