अकोलामुख्य समाचार

फिर शुरू होगी जलयुक्त शिवार योजना

डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने की घोषणा

* किसानों को 12 घंटे बिजली उपलब्ध कराने की बात भी कही
अकोला/दि.7- राज्य के उपमुख्यमंत्री व वित्तमंत्री तथा अकोला के जिला पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज अकोला के जिला दौरे पर रहते समय कहा कि, राज्य में जलयुक्त शिवार योजना को दुबारा शुरू किया जायेगा. साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों को कम से कम 12 घंटे बिजली उपलब्ध करायी जायेगी.
उल्लेखनीय है कि, राज्य में भाजपा के नेतृत्ववाली सरकार रहते समय तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जलयुक्त शिवार योजना शुरू की थी. जिसे तत्कालीन सीएम देवेेंद्र फडणवीस का महत्वाकांक्षी प्रकल्प माना गया था. परंतु वर्ष 2019 में महाविकास आघाडी की सत्ता आते ही जलयुक्त शिवार योजना को स्थगित कर दिया गया. साथ ही उस समय इस योजना को लेकर कई आरोप-प्रत्यारोप भी लगाये गये. लेकिन अब राज्य में शिंदे गुट व भाजपा की सरकार के आते ही उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जलयुक्त शिवार योजना को दुबारा शुरू करने की घोषणा की है.
जिला नियोजन समिती की बैठक में हिस्सा लेने हेतु अकोला के दौरे पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अकोला के जिला पुलिस अधीक्षक के सिंधी कैम्प परिसर में नवनिर्मित कार्यालय का लोकार्पण भी किया. इस समय उन्होंने कहा कि, पुलिस द्वारा लोकाभिमुख पध्दती से जनता के सेवक के रूप में काम किया जाना चाहिए और संविधान द्वारा दिये गये कानूनों का रक्षण करते हुए कार्यालय में आनेवाले प्रत्येक नागरिक को न्याय मिलना चाहिए. तभी इस नई इमारत की भव्यता व दिव्यता बढेगी.
इस अवसर पर प्रमुख अतिथि के तौर पर पूर्व गृहराज्यमंत्री डॉ. रणजीत पाटील, विधायक सर्वश्री गोवर्धन शर्मा, रणधीर सावरकर, प्रकाश पाटील भारसाकले, हरिष पिंपले, वसंत खंडेलवाल, शिक्षक विधायक एड. किरण सरनाईक, पूर्व विधायक बलीराम सिरस्कार, पूर्व महापौर अर्चना मसने, अमरावती रेंज के पुलिस महानिरीक्षक चंद्रकिशोर मीणा, जिलाधीश नीमा अरोरा, मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी, पुलिस अधीक्षक जी. श्रीधर, अपर पुलिस अधीक्षक मोनिका राउत, पुलिस उपअधीक्षक रितु खोकर व आर्किटेक्ट सोहेल खान आदि उपस्थित थे.

* सीएम रहते समय मंजूरी, डेप्यूटी सीएम के रूप में लोकार्पण
इस समय अपने संबोधन में डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि, उन्होंने राज्य का मुख्यमंत्री रहते समय अकोला के नये पुलिस अधीक्षक कार्यालय की इमारत का प्रस्ताव मंजूर किया था और आज उनके ही हाथों इस नवनिर्मित इमारत का लोकार्पण हो रहा है, इसकी उन्हें खुशी है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, अब पुलिस दल कोई ब्रिटीशकालिन फोर्स नहीं है. ऐसे में पुलिस का काम लोगों का दमन करना नहीं, बल्कि उनके हितों की रक्षा करना है. अत: पुलिस ने पारदर्शक तरीके से काम करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button