अकोला

पत्रकारों ने नई तकनीक आत्मसात करनी चाहिए

मराठी पत्रकार परिषद के अध्यक्ष सिद्धार्थ शर्मा का प्रतिपादन

अकोला प्रतिनिधि/दि.५ – पत्रकारों ने नई तकनीक आत्मसात करनी चाहिए ऐसा प्रतिपादन मराठी पत्रकार परिषद के अध्यक्ष सिद्धार्थ शर्मा ने व्यक्त किया. वे विदर्भदूत वेबसाइड के लोकार्पण समारोह में बतौर उद्घाटक के रुप में उपस्थित थे. सिद्धार्थ शर्मा ने आगे कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में प्रिंट मीडिया व इलेक्ट्रानिक मीडिया में नई-नई तकनीक विकसित हो रही है. जिसको आत्मसात करने का प्रयत्न पत्रकारों ने करना चाहिए. प्रा. डा. संतोष हुशे की अध्यक्षता में आयोजित उद्घाटन समारोह में अकोला जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष शौकतअली मीरसाहब,महाबीज के सेवा निवृत्त अधिकारी विश्वनाथ वाघ प्रमुख अतिथि के रुप में उपस्थित थे.
मराठी पत्रकार परिषद के अध्यक्ष सिद्धार्थ शर्मा ने उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारिता में स्पर्धा बढी है. जिसकी वजह से नई चुनौतियां का भी निर्माण हुआ है. सभी बातों का विचार कर समय के अनुसार बदलाव जरुरी है. ऐसा आशावाद भी उन्होंने व्यक्त किया इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार शौकतअली मीरसाहब ने पत्रकार संजय निकस के उपक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि,संजय के परिश्रमी सवभाव की वजह से संजय इलेक्ट्रानिक्स मीडिया में सफल होगा. मीडिया क्षेत्र में हो रहे परिवर्तनों को सभी पत्रकारों ने स्वीकारना चाहिए. ऐसा भी उन्होंने इस वक्त किया और पत्रकार संजय की भूमिका रखते हुए उन्होंने विदर्भदूत इस नए उपक्रम को अपनी शुभकामनाएं दी.
लोकार्पण समारोह के अध्यक्ष डॉ. संतोष हुशे ने भी इस समय कहा कि पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते समय लोगों का विश्वास कायम रखने की बडी जवाबदारी पत्रकारों की है. विविध माध्यमों द्वारा जनता को सच्चे प्रबोधन की आवश्यकता है. यह काम संजय निकस जेष्ठ पत्रकार के माध्यम से निश्चित होगा. ऐसा विश्वास उन्होंने अपने अध्यक्षीय भाषण में व्यक्त किया. उसी प्रकार पत्रकार संतोष धरमकर, समाज सेवक पत्रकार पंजाबराव ने भी अपने विचार प्रकट किए. उद्घाटन समारोह का संचालन अनिल महाजन ने किया तथा आभार कंचनपुर के उपसरपंच शिवशंकर पाटील ने माना. इस समय सोशल मीडिया विभाग प्रमुख भागवत , पवन जाधव सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button