अकोलाअन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

हाथों में बंदूक लेकर बनाई डाके की रील, 6 गिरफ्तार

अकोला में एसपी बच्चन सिंह हुए सख्त

अकोला/दि. 24 – इन दिनों हर किसी तेजी से फेमस होने की धुन सवार है. सोशल मीडिया पर फालोअर्स बढाने की चेष्टा में शहर के 6 युवकों को सीखचों के पीछे जाना पडा है. अपराध शाखा द्वारा प्रसाद देते ही युवकों ने दया की भीख मांगी. दोबारा ऐसी गलती नहीं करने की बात कहते हुए कान पकडे. पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह ने इस मामले में सख्ती बरती. आरोपी युवकों से माफीनामा लिखवाया गया. इसके साथ ही पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल संदेशों और वीडियो पर नजरें गडा रखी है.
जानकारी के अनुसार अकोला जिले में स्मार्ट फोन का उपयोग कर नाना प्रकार की रील बनाने का चस्का युवाओं को लगा है. युवतियां भी पीछे नहीं है. ऐसे ही दो रोज पहले एक वीडियो वायरल हुआ. जिसमें युवक डाका डालते दिखाई दे रहे थे. उनके हाथों में पिस्तौल भी दिखाई दिए. सामान्य लोगों को यह सचमुच की डकैती का सीन लगा. लोगों ने अपने-अपने हिसाब से अनुमान लगाकर कैप्शन जोडकर इसे आगे बढाया.
अपराध शाखा के निरीक्षक शंकर शेलके के भी ध्यान में उपरोक्त वीडियो लाया गया. लोगों ने उनसे वीडियो शेअर कर पूछा कि, कहां की घटना है? शेलके ने जांच शुरु करवाई. तब यह रील बनाने के चक्कर में और प्रसिद्ध होने के प्रयास में युवाओं का किया धरा रहने की बात सामने आई.
पुलिस ने तत्काल आरोपी अंकुश गणेश पेंढारी (लोकमान्य तिलक नगर) को बंदी बनाया. उसके 5 साथी भी दबोचे गए. शेलके ने देखा कि, जारी वीडियो में हत्या, डकैती और चोरी जैसी घटनाओं को प्रोत्साहन देने का अंश है. इसलिए तत्काल कार्रवाई की गई.
* युवाओं ने पकडे कान
पुलिस द्वारा फेक रील के मामले में डिटेन युवकों ने बता दिया कि, रील में दर्शाई गई पिस्तौल प्लास्टिक की और नकली पिस्तौल है. हालांकि दिखती वह हुबहू असली जैसी है. अंकुश पेंढारी को प्रसाद देते ही वह पुलिस के पैरो में गिर पडा. अनुनय-विनय करने लगा. उसने प्रसिद्धी के लिए और सोशल मीडिया पर फालोअर्स बढाने के लिए ऐसी रील बनाने की बात कबूल की.
* एसपी सिंह ने किया आगाह
पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह ने सभी को होशियार किया कि, ऐसी रील के चक्कर में न पडे. विद्यार्थियों को ऐसी रील से आपराधिक प्रवृत्ति को बढावा मिलता है. विद्यार्थियों का भविष्य भी संकट में आने की आशंका रहती है. बच्चन सिंह ने अभिभावको को आगाह किया.

Related Articles

Back to top button