अकोला

मामा ने भानजे का गला घोटकर की हत्या

घटना को अंजाम देने के बाद आत्महत्या का दिखावा किया था

* पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आरोपी गिरफ्तार
अकोला/ दि.28 – अकोटफैल पुलिस थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर परिसर में भानजे की कुरापाती हरकतों से परेशान होकर मामा ने ही उसका गला घोटकर हत्या कर डाली. उसके बाद भांजे ने आत्महत्या की ऐसा दिखावा किया. अकोटफैल पुलिस ने संदेह होने के कारण उस दिशा में तहकीकात की. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आरोपी मामा शेख अमीन को गिरफ्तार कर लिया. शेख अमीन ने उसके भानजे शेख अकबर की हत्या करने का अपराध कबुल कर लिया. यह घटना 25 जुलाई को घटी थी. परंतु कल इस मामले का पर्दाफाश हुआ.
शेख अमीन शेख इकबाल यह गिरफ्तार किये गए आरोपी का नाम है. शेख अकबर शेख अफसर (23, इंदिरा नगर) यह मामा व्दारा गला घोटने के कारण मरने वाले युवक का नाम है. पुलिस ने की तहकीकात और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस ने मृतक शेख अकबर की मां की शिकायत पर हत्या का अपराध दर्ज करने के बाद आरोपी मामा शेख अमीन को गिरफ्तार किया. यह कार्रवाई थानेदार महेंद्र कदम के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक नितीन सुुशिर, हरिशचंद्र दाते, सुनील टोपकर, असलम शेख, संजय पांडे, गिरीष तिडके की टीम ने की.

ऐसी हुई घटना
इंदिरा नगर निवासी शेख अकबर ने 25 जुलाई को खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, ऐसी जानकारी अकोट फैल के थानेदार महेंद्र कदम को रात 10 बजे मिली. वे अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे. घटनास्थल का पंचनामा करते समय आत्महत्या करने वाले युवकी की मौत को लेकर उन्हें संदेह हुआ. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया. सरकारी मेडिकल कॉलेज के सर्वोपचार अस्पताल रवाना किया.

तहकीकात में अपराध कबुला
पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट में युवक की मौत दम घुटने के कारण होने का उल्लेख स्वास्थ्य अधिकारी ने किया. पहले ही पुलिस को युवक की आत्महत्या को लेकर संदेह था. इस वजह से पुलिस ने उस दिशा में तहकीकात शुरु की थी. तहकीकात में युवक का मामा शेख अमीन शेख इकबाल ने ही भानजे शेख अकबर शेख अफसर की हमेशा के विवाद के कारण हत्या की व शाम के समय भानजे ने फांशी लगाकर आत्महत्या की, ऐसी जानकारी पुलिस को दी थी, ऐसा अपराध उसने कबुल किया.

Related Articles

Back to top button