अकोला

राज्य पशुधन विकास मंडल मुख्यालय अकोला से नागपुर स्थलांतरित

5 फरवरी को राज्य शासन द्बारा दिया गया आदेश

अकोला प्रतिनिधि/दि.६ – पशुधन विकास मंडल का मुख्यालय पिछले 18 वर्षो से शहर में कार्यरत है. जिसे 5 फरवरी को राज्य शासन द्बारा निर्णय लेकर मुख्यालय को नागपुर स्थलांतरित कर दिया गया. शासन निर्णय अनुसार अकोला शहर में राज्य पशुधन विकास मंडल मुख्यालय की खुद की ईमारत नहीं है उसी प्रकार ईमारत के निर्माण के लिए मंडल के पास खुद की जमीन भी उपलब्ध नहीं है.
केंद्र शासन के प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष आयुक्त पशु संवर्धन तथा संचालक मंडल के अन्य सदस्यों ने मंडल की ओर से चलायी जा रही विविध योजनाओ की समीक्षा करने हेतु समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था. जिसमें उपस्थित अतिथियों को परेशानी हुई थी तथा उन्हें यहां सुविधा भी नहीं प्राप्त हो सकी थी. यह कारण बताते हुए महाराष्ट्र पशुधन विकास मंडल नागपुर यहां स्थलांतरित किए जाने के आदेश 5 फरवरी को दिए गए.
राज्य की नागपुर उपराजधानी है और देश के मध्य में स्थित यह शहर है. यहां से मुंबई, पुणे, दिल्ली, आदि शहरो के लिए सिधी विमानसेवा उपलब्ध है. नागपुर मुख्यालय में महाराष्ट्र राज्य पशु वैद्यक परीक्षक यह शिखर संस्था है. महाराष्ट्र पशु व मत्सय विज्ञान विद्यापीठ व पशु वैद्यकीय महाविद्यालय है. सभी सुविधा यहां उपलब्ध रहने की वजह से अकोला से नागपुर राज्य पशुधन विकास मंडल मुख्यालय स्थलांतरित किया गया.

Related Articles

Back to top button