अकोला

राज्यमंत्री बच्चू कडू ने की एड. प्रकाश आंबडेकर से भेंट

अकोला जिले में नए राजनीतिक समीकरण की चर्चा

अकोला/दि.18 – हाल ही में वंचित बहुजन आघाडी नेता एड. प्रकाश आंबेडकर व प्रहार के संस्थापक तथा जिले के पालकमंत्री बच्चू कडू के बीच भेेट हुई. जिससे जिले में नए राजनीतिक समीकरण की चर्चा शुरु हो चुकी है. वंचित बहुजन आघाडी नेता एड. प्रकाश आंबेडकर की तीन महीने पहले हृदयघात की वजह से शल्यक्रीया की गई. वे पिछले तीन महीनों से सक्रिय राजनीति से दूर थे उनकी अनुपस्थिति में वंचित बहुजन समाज आघाडी व्दारा जिला परिषद का उपचुनाव लडा गया. अब वे पुन: राजनीति में सक्रिय हो चुके है.
धम्मचक्र प्रवर्तन दिन के उपलक्ष्य में वे तीन दिन अकोला में थे. इसी दौरान शनिवार को राज्यमंत्री बच्चू कडू ने एड. प्रकाश आंबेडकर से भेंट की और उनके स्वास्थ्य को लेकर पूछताछ की. एड. प्रकाश आंबेडकर व राज्यमंत्री बच्चू कडू की इस भेंट के पश्चात महाविकास आघाडी के नेताओं की भौंऐ चढ गई. जिला परिषद उपचुनाव से प्रहार की अकोला जिले में स्थानीय स्वराज्य संस्था में एंट्री होने के पश्चात राजनीतिक गलियारों में चर्चा का दौर शुरु हो चुका है. एड. प्रकाश आंबेडकर व राज्यमंत्री बच्चू कडू की मुलाकात जिले में एक नए राजनीतिक समीकरण को जन्म देने की चर्चा राजनीतिक गलियारों में की जा रही है.

जि.प. चुनाव में साथ आने के संकेत

अकोला जिला परिषद की 14 सीटों के लिए करवाए गए उपचुनाव में महाविकास आघाडी को असफलता प्राप्त होने पर वंचित बहुजन आघाडी को जीवनदान मिला है. मात्र संख्या बल का विचार न करते हुए भविष्य में किसी प्रकार की दिक्कत न आए इसके लिए वंचित बहुजन आघाडी लापरवाह नहीं है. ऐसे संकेत राज्यमंत्री बच्चू कडू की भेंट के दौरान दिखाई दिए. दो सभापति के चुनाव में प्रहार को साथ में लेकर जिले में नए समीकरण का मुहूर्त निकला है ऐसी चर्चा दोनो ही नेताओं की भेंट के पश्चात शुरु है. आगामी जि.प. चुनाव में दोनो ही पार्टियों के साथ आने के भी संकेत दिखाई दे रहे है.

Related Articles

Back to top button