अकोलामुख्य समाचारविदर्भ

नागपुर-पुणे ए.सी व्दि-साप्ताहिक विेशेष ट्रेन अगले महीने से

मध्य रेल प्रशासन की विदर्भ के यात्रियों के लिए दिवाली भेंट

अकोला/दि.2- दिवाली के दौरान ट्रेनों में बढने वाली यात्रियों की भीड को ध्यान में रखते हुए मध्य रेल प्रशासन ने नागपुर से पुणे के बीच विशेष शुल्क पर व्दि-साप्ताहिक वातानुकूलित विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया हैं. इस ट्रेन के उपलब्ध होने से पुणे में रह रहे कारोबारियों सहित विद्यार्थियों को अपने घर पहुंचने में सहूलियत होने की संभावना जताई गई हैं.
रेल सूत्रों के अनुसार ट्रेन क्रमांक 01201 (नागपुर-पुणे सुपरफास्ट वातानुकूलित स्पेशल) आगामी 28 अक्टुबर से 7 नवंबर के दरमियान सप्ताह में हर सोमवार के अलावा गुरुवार को शाम 7.40 बजे नागपुर से प्रस्थान करेगी. और दूसरे दिन सुबह 11.25 बजे पुणे पहुंचेगी. इसी तरह ट्रेन क्रमांक -01202 (पुणे- नागपुर, सुपर फास्ट वातानुकुलित स्पेशल ) आगामी 29 अक्टुबर से 8 नवंबर के बीच सप्ताह में हर मंगलवार के अलावा शुक्रवार को दोपहर 3.50 बजे पुणे से रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह 6.30 बजे नागपुर पहुंचेगी.

विशेष व्दि-साप्ताहिक के स्टॉपेज
थर्ड एसी के 18 कोच वाली इस व्दि-साप्ताहिक विशेष ट्रेन क नागपुर से प्रस्थान करने के बाद वर्धा, धामनगांव, बडनेरा, अकोला, शेगांव, मलकापुर, भुसावल, मनमाड, कोपरगांव, बेलापुर, अहमदनगर, दौंड कार्ड लाइन और उरूली में स्टॉपेज दिया गया हैं. इस विशेष ट्रेन का आरक्षण शुक्रवार 6 सितंबर से आरंब होगा.

Related Articles

Back to top button