अकोलामुख्य समाचारविदर्भ

शेगांव के मकान में सेंधमारी कर एक करोड़ की सामग्री पार

बुलढाणा जिले में अब तक की सबसे बड़ी चोरी की वारदात

शेगाव/ दि.17 – स्थानीय मटकरी गली निवासी आनंद पालडीवाल विगत 15 जनवरी को मकान को ताला लगाकर परिवार समेत बाहरगांव गए थे. इस बीच मकान के मुख्य दरवाजे का सेंटर लॉक खोलकर चोरों ने मकान में प्रवेश कर एक करोड़ की सामग्री पार कर दी. संत नगरी शेगांव में इतनी बड़ी राशि की चोरी की यह पहली घटना है. बुलढाणा जिले की भी संभवत: यह सबसे बड़ी चोरी की वारदात होने से जानकारी मिलते ही जिले का पुलिस महकमा सतर्क हो गया तथा जिला पुलिस अधीक्षक समेत वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में मामले की जांच तत्काल आरंभ कर दी गई है. इस घटना की जानकारी नगर में फैलते ही चर्चा का बाजार गर्म हो गया.
* ऐसे हुई चोरी
सोमवार 16 जनवरी की सुबह पालडीवाल के मकान में काम करने वाले दो व्यक्ति हमेशा की तरह उनके घर जाने पर उनके मकान के दरवाजे का ताला टूटा एवं दरवाजा खुला दिखाई दिया. जिससे अनुमान लगाया गया कि पालडीवाल के मकान में चोरी हुई है. दोपहर को जब आनंद पालडीवाल बाहरगांव से घर वापस लौटे, तब थानेदार अनिल गोपाल की उपस्थिति में घर के सामान की जांच करने पर चोरों ने 25 लाख नकद एवं सोना चाँदी व डायमंड सेट वजन 1400 से 1500 ग्राम मिलाकर 1 करोड़ के लगभग सामग्री चोरी होने की घटना उजागर हुई. जानकारी के अनुसार चोरी हुए आभूषणों की कीमत पुराने रेट के आधार पर निकाली गई है, अन्यथा चोरी की राशि काफी अधिक होने की चर्चा है.
घटनास्थल पर एएसपी अशोक थोरात एवं डीवाईएसपी अमोल कोली ने भेट दी. मौके पर फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट, श्वान दल की रानी को भी बुलाया गया. पुलिस मकान के समीप एवं शहर के विविध परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. पुलिस ने धारा 454,457,380 के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है.

Related Articles

Back to top button