अकोलाअमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

अंबा एक्सप्रेस में थर्ड एसी कोच बढाने का विरोध

नई एसी ट्रेन चलाने की मांग

* जून से होगा संरचना में बदलाव
अकोला/ दि. 9- अमरावती-मुंबई अंबा एक्सप्रेस ट्रेन क्रमांक 12112 के कोचेस में प्रस्तावित बदलाव का अमरावती के बाद अब अकोला और बुलढाणा में भी विरोध हो रहा है. अंबा एक्सप्रेस में थर्ड एसी कोच बढाने का विरोध करते हुए नई एसी ट्रेन चलाने की मांग यहां के यात्री संघ ने उठाई है. उनका कहना है कि अमरावती से मुंबई वातानुकूलित ट्रेन मध्य रेल्वे चाहे तो शुरू कर सकता है. आगामी जून से अंबा एक्सप्रेस में स्लीपर के पांच कोच कम कर थर्ड एसी के कोच की संख्या 10 की जा रही है. इस बदलाव का अमरावती यात्री संघ के अनिल तरडेजा और अन्य ने विरोध किया है. अकोला और बुलढाणा के भी यात्री अंबा एक्सप्रेस की संरचना में परिवर्तन का विरोध कर रहे है. मुंबई जाने के लिए दोनों ही जिलों के यात्रियों हेतु अंबा एक्सप्रेस सुविधापूर्ण रही है.
* बदलाव का तुरंत विरोध
अंबा एक्सप्रेस की संरचना में आगामी 16 जून से बदलाव करने की घोषणा मध्य रेल्वे ने पिछले दिनों की. तुरंत लोग इसके विरोध में उतर आए. अमरावती स्टेशन पर लगभग प्रदर्शन के अंदाज में यात्री संघ ने स्लीपर हटाकर एसी कोच बढाने का विरोध किया.
* किराया होगा 3 गुना
अंबा एक्सप्रेस ट्रेन तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभाताई पाटिल के प्रयासों से आरंभ हुई थी. कालांतर में इसे रोजाना किया गया. ट्रेन का स्लीपर कोच का अकोला से मुंबई किराया 370 रूपए है. जो थर्ड एसी में बढकर 965 रूपए हो जायेगा. जून माह का आरक्षण आरंभ हो गया है. यात्रीगण एक दूसरे को समय रहते ट्रेन के वातानुकूलित किए जाने पर एतराज जताने कह रहे है. ताकि मध्य रेल्वे अपना फैसला बदल ले. अन्यथा इस ट्रेन से मुंबई की यात्रा जेब पर भारी पडनेवाली है.
* ऐसी है कोच की स्थिति
एसी फर्स्ट कम एसी 2 टीयर-1/2
एसी 2 टीयर                        -02
एसी 3 टीयर                       – 04
स्लीपर                               – 07

* नई रचना की स्थिति
एसी फर्स्ट कम एसी 2 टीयर-01
एसी 2 टीयर                       -02
एसी 3 टीयर                       – 10
स्लीपर                                – 02

 

Related Articles

Back to top button