अकोला

नवरात्रोत्सव में मातृशक्ति व्याख्यानमाला का आयोजन

रोटरी मिडटाउन का ऑनलाइन उपक्रम

अकोला प्रतिनिधि/दि.२६ – नवरात्रोत्सव के दरमियान नवदिवसीय मातृशक्ति व्याख्यानमामाला का आयोजन रोटरी मिडटाउन द्वारा किया गया था. जिसमें मातृशक्तियों के अलग-अलग अनेक विषयों पर ख्याति प्राप्त नौ महिलाओं ने ऑनलाइन मार्गदर्शन किया . जिसमें पहले दिन अमरावती की वक्ता संगीता राठी ने ‘जायका जिंदगी का’ इस विषय पर संबोधित किया और एक परिवार व्यवस्था की समस्याओं पर प्रकाश डाला. दूसरे सत्र में तृप्ति भाटिया ने वास्तु एवं घर के रख रखाव पर मार्गदर्शन किया. तीसरे सत्र में जेष्ठ स्त्री रोगतज्ञ डॉ. वंदना बागडी ने स्त्री स्वास्थ्य के संदर्भ में मार्गदर्शन किया. चौथे सत्र में डॉ. अनुराधा तोटे ने समयानुसार जीवन कार्य व्यवस्थापन इस विषय पर संबोधित किया.
उसी प्रकार पाचवे सत्र में मुंबई की डॉ. अनुराधा माहेश्वरी ने आज की पीढी में बढता जनरेशन गैप और उसके परिणाम पर अपना मार्गदर्शन किया. छटवे सत्र में पुणे की ज्योति अग्रवाल ने महिला सशक्तिकरण में महिलाओ को आत्मनिर्भर व स्वालंबी रहना आवश्यक है. इस विषय पर अपने विचार प्रकट किए. सातवे सत्र में कोटा राजस्थान की नीता अग्रवाल ने जीवन में आत्मप्रबंधन की आवश्यकता पर मार्गदर्शन किया. अंतिम सत्र में स्थानीय श्रेया पटवारी ने आकर्षण के सिंद्धात इस विषय पर मार्गदर्शन किया.
नवदिवसीय व्याख्यानमाला रोटरी मिटटाउन के अध्यक्ष प्रकाश सारडा की अध्यक्षता एवं सचिव संदेश रांदड एंव आदित्य मोहता की उपस्थिति में संपन्न हुई. व्याख्यानमाला के दौरान सम्मिलित महिलाओं ने वक्ताओं से सवाल जवाब भी किए. जिसमें सोनल गोयनका, नंदिनी मोहता, पूजा अग्रवाल, शीतल मानधने, भारती सारडा, कीर्ति रांदड, दिपा सारडा, जागृति लोहिया का समावेश था. इस अवसर पर प्रकाश सारडा ने क्लब के उपक्रमों की जानकारी दी. वक्ताओं का स्वागत सिद्धि रांदड, नेतल हेडा, माही सारडा, खुशी हिरानंदानी, शिवानी ठक्कर, साची मानधने, नेतल राठी ने की तथा वक्ताओं का परिचय सोनल धाबलिया, रितु चांडक, निधी बिलाला, पायल शाह, निहा बाहेती, जैनब अकोलावाला, श्वेता बिलाला, सुनैना पालपानी ने दिया तथा अभार निधि मित्तल, शीतल भाला, किरण हिरानंदानी, मेघना केडिया, नम्रता वखरिया, हेमल राठी, किरण लोहिया, श्वेता बगडिया ने माना.

Related Articles

Back to top button