अकोला

पुलिस ने किया राशन का 600 क्विंटल गेहूं जब्त

जिला पुलिस अधीक्षक के विशेष पथक की कार्रवाई

अकोला/प्रतिनिधि दि.१८ – सार्वजनिक अनाज वितरण प्रणाली व्दारा गरीब जरुरतमंदों को शासन की ओर से दिए जाने वाले अनाज की इन दिनों राशन माफियाओं व्दारा कालाबाजारी की जा रही है. कालाबाजारियों व्दारा राशन के अनाज की तस्करी के अनेको मामले सामने आए है. हाल ही में पुलिस व्दारा 600 क्विंटल गेहूं जब्त किया गया. यह गेहूं अकोला से खामगांव होते हुए हैदराबाद ले जाया जा रहा था. जिसे ुपुलिस व्दारा जब्त कर लिया गया. इतने बडे दादात में पुलिस व्दारा गेहूं जब्त किए जाने पर राशन माफियाआेंं में खलबली मच गई.
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक के विशेष पथक पुलिस निरीक्षक विलास पाटिल के नेतृत्व में पुलिस कर्मियोंं ने बालापुर पुलिस थाना अंतर्गत राष्ट्रीय महामार्ग पर स्थित साई धाबे के पास नाकाबंदी कर खामगांव की ओर से आनेवाले एपी-20,टीबी-4699 क्रं. के ट्रक को रोका और ट्रक की तलाशी ली. जिसमें पुलिस कर्मियों को सरकारी राशन गेहूं के 600 बोरे दिखाई दिए. जब गेहूं के संदर्भ में पुलिस कर्मियों व्दारा पूछताछ की गई तब ट्रक चालक जवाब दे नहीं पाया जिस पर पुलिस कर्मियों ने ट्रक सहित 600 क्विंटल गेहूं जब्त कर लिया.

  • ट्रक सहित 26 लाख का मुद्देमाल जब्त

विशेष पुलिस पथक निरीक्षक विलास पाटिल की टीम व्दारा राष्ट्रीय महामार्ग पर की गई कार्रवाई में ट्रक से 600 क्विंटल गेहूं जब्त किया. गेहूं तेलगना राज्य में हैदराबाद यहां से बिक्री के लिए जा रहा था ऐसा अदिलाबाद के 28 वर्षीय ट्रक चालक शेख जावेद ने बताया. जिसमें कार्रवाई कर पुलिस ने 6 लाख का 30 टन गेहूं व 20 लाख रुपए किमत का ट्रक इस प्रकार से कुल 26 लाख रुपए का मुद्देमाल जब्त किया .

  • ट्रक चालक पर अपराध दर्ज

बालापुर पुलिस स्टेशन में उक्त ट्रक चालक पर जीवनावश्यक अधीनियम की कलम 3, 7 के तहत अपराध दर्ज किया गया. तथा पुलिस व्दारा गेहूं के मालक की तलाश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button