अकोलामहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

विधायक के पाल्यों के शैक्षणिक खर्च की जानकारी दो

एसीबी की शाला मुख्याध्यापक को नोटीस

* विधायक नितिन देशमुख की दिक्कतें बढी
अकोला /दि.19- अमरावती परिक्षेत्र के भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग द्वारा शिवसेना उबाठा के बालापुर के विधायक रहने वाले नितिन देशमुख की जांच पडताल की जा रही है. इस मामले में अब एसीबी ने विधायक नितिन देशमुख के बेटे व बेटी की स्कूल के मुख्याध्यापक को नोटीस जारी करते हुए विधायक पुत्र के शैक्षणिक खर्च की जानकारी मांगी है. एसीबी का यह पत्र इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है. जिसे लेकर सरकार की आलोचना की जा रही है.
बता दें कि, विधायक नितिन देशमुख पर बेहिसाबी संपत्ति जमा करने का आरोप है. इस मामले की विगत दो वर्षों से जांच की जा रही है. अमरावती एसीबी द्वारा बेहिसाबी संपत्ति के मामले में विगत 17 जनवरी को अमरावती स्थित कार्यालय में विधायक देशमुख से पूछताछ की गई थी. जिसके बाद इस मामले को लेकर जांच की रफ्तार सुस्त हुई थी. वही एक बार फिर बेहिसाबी संपत्ति के मामले में देशुमख पर जांच का शिकंजा कसने लगा है और ऐन विधानसभा चुनाव के मुहाने पर एसीबी द्वारा तेज की गई जांच के चलते विधायक देशमुख के लिए मुश्किलें बढती नजर आ रही है.
उल्लेखनीय है कि, अमरावती एसीबी द्वारा विधायक देशमुख के परिवार की भी जानकारी लेते हुए जांच की जा रही है. इसके तहत अमरावती एसीबी के अपर पुलिस अधीक्षक अनिल पवार ने 4 जुलाई को अकोला की प्रभात किड्स स्कूल के मुख्याध्यापक को पत्र भेजकर विधायक देशमुख के पाल्यों के शैक्षणिक शुल्क की जानकारी मांगी थी. ज्ञात रहे कि, विधायक देशमुख के पाल्य पृथ्वी देशमुख व जान्हवी देशमुख क्रमश: कक्षा 10 वीं व कक्षा 8 वीं में पढते है. विधायक देशमुख द्वारा अपने दोनों बच्चों की पढाई पर शाला में प्रवेश लेने से लेकर अब तक किये गये पूरे शैक्षणिक खर्च की जानकारी तत्काल पेश करने की बात प्रभात किड्स स्कूल को भेजी गई नोटीस में कही गई है.

* अकोला जिप से भी मांगी गई जानकारी
ज्ञात रहे कि, विधायक देशमुख वर्ष 2009 से 2019 तक अकोला जिला परिषद के सदस्य थे. ऐसे में उस दौरान कोई गडबडी या भ्रष्टाचार तो नहीं हुआ था. इसकी भी पुष्टि भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग द्वारा की जा रही है. जिसके तहत इसके लिए अमरावती एसीबी ने अकोला जिला परिषद के नाम भी पत्र जारी करते हुए विधायक नितिन देशमुख के बारे में जानकारी मंगाई है.

Related Articles

Back to top button