अकोला

पं.प्रदीप मिश्रा सिहोरवाले की म्हैसपुर में महाकथा

५ से ११ मई तक आयोजन

* शिवपुराण कथा की तैयारियां जोरों पर
अकोला/दि. २४-आगामी ५ से ११ मई तक अकोला से ६ किमी दूर स्थित म्हैसपुर में २०० एकड में बने पंडाल में बालव्यास पंडित कृष्णा दुबे की सुबह ९ से १२ बजे तक और दोपहर १ से ४ बजे तक प्रसिद्ध शिवपुराण कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा सिहोरवाले की शिवपुराण कथा का भव्य आयोजन किया गया है. इन दोनों कार्यक्रम की सफलता के लिये विजय जगदीश प्रसाद दुबे व रुपेश बंटी चौरसिया के मार्गदर्शन में ४० एकड़ में मंडप निर्माण किया जा रहा है. विभिन्न समितियों के पदाधिकारी महाकथा आयोजन की सफलता के लिये प्रयास कर रहे हैं. इस शिवपुराण महाकथा में ७ से १० लाख भाविक उपस्थित रहने का अनुमान है. पूरे विदर्भ के जिलों से व पडोस के मध्य प्रदेश से भी लाखों भाविक अकोला म्हैसपुर में पंडित प्रदीप मिश्रा की शिवपुराण महाकथा सुनने अकोला के म्हैसपुर पहुंचेंगे. कथा के लिए परिसर में ५० एकड़ जगह में वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. १५० सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से संपूर्ण परिसर की निगरानी की जाने वाली है. २४ एलईडी के माध्यम से महाकथा देखने व सुनने का अवसर उपलब्ध किया गया है. वरिष्ठ नागरिकों के लिये १ हजार कुर्सियों की आसन व्यवस्था की गयी है. आपात स्थिति में स्वास्थ्य सेवा के लिये ५ एम्बुलेंस डॉक्टरों व दवाइयों के साथ तैनात रहेगी.
* व्यापक तैयारियां शुरु
भक्तगणों के लिये नि:शुल्क २० लाख लीटर पानी, ३०० कूलर, फोगर फवारे तथा १० हजार सेवाधारी सेवा में रहने वाले हैं. परिसर में धार्मिक पुस्तकें,पूजा-अर्चना की सामग्री, अयोध्या व मथुरा की स्वादिष्ट मिठाई व भोजन सामग्री की ३०० दुकानें रहने वाली हैं. प्रतिदिन १ से डेढ़ लाख लोगों के लिये नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था सुबह ८ से रात १० बजे तक शुरू रहेगी. भाविकों के लिये बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन से कथा मंडप में पहुचने के लिये ऑटो रिक्शा की व्यवस्था की गयी है. मेडिकल सहायता कक्ष के साथ महिलाओं के लिये २५० व पुरुषों के लिये २५० स्वछता गृह बनाये गये हैं. महिला भाविकों की सुरक्षा के लिये १०० महिला बाउंसर सहायता के लिये तैयार रहेंगी.
* अकोला में पहली बार आयोजन
पंडित प्रदीप मिश्रा की शिवपुराण महाकथा का आयोजन अकोला में पहली बार हो रहा है. भाविकों में इस महाकथा को लेकर बडा उत्साह दिखाई दे रहा है. एक लोटा जल और सारी समस्या का हल के नाम से मशहूर हुये पंडित प्रदीप मिश्रा सिहोरवाले की सुमधुर वाणी में शिवपुराण कथा सुनने के लिये विदर्भ के साथ अन्य शहरों से भी बड़ी संख्या में भाविक अकोला के म्हैसपुर पहुचने की संभावना है. इसको देखते हुये शिवपुराण कथा आयोजन की जोरदार तैयारियां की गयी हैं. जानकारी के लिये विजय दुबे से ९९२१४१५३५६ व रुपेश चौरसिया से ८४४६०३५६७९ व श्री राधे कृष्ण सेवा समिति म्हैसपुर, अकोला, अर्जुन समाज बहुद्देशीय व सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल से संपर्क किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button