अकोलामुख्य समाचार

एसबीआय का एटीएम लूटने का नाकाम प्रयास

अकोला के पीकेवी परिसर की घटना

अकोला/दि.27– स्थानीय एमआयडीसी पुलिस थानांतर्गत डॉ. पंजाबराव देशमुख कृषि विद्यापीठ परिसर स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में लूटपाट करने का प्रयास रविवार की देर रात किया गया. किंतु इस एटीएम को लूटने का प्रयास पूरी तरह से नाकाम रहा. पश्चात यह मामला सोमवार उस समय उजागर हुआ, जब बैंक के अधिकारी यहां पर अपने कामकाज के लिए पहुंचे. पश्चात इस मामले को लेकर स्थानीय पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी गई.
पुलिस द्वारा की गई जांच में पता चला कि, कुछ लोगोें ने लूटपाट के इरादे से पीकेवी परिसर स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा की एटीएम मशीन को फोडने का प्रयास किया. किंतु मशीन को फोडकर उसमें से कैश निकाल पाने में चोरों की टोली नाकाम रही. हालांकि पुलिस द्वारा इस परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालते हुए चोरों की तलाश करनी शुरू कर दी गई है.
* सिक्युरिटी गार्ड नदारद
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, इन दिनों अधिकांश एटीएम केंद्रों पर कोई सिक्युरिटी गार्ड नहीं दिखाई देता. जबकि रात के समय एटीएम सेंटर पर सिक्युरिटी गार्ड का रहना निहायत जरूरी होता है. पीकेवी परिसर स्थित एसबीआई के एटीएम सेंटर पर ही रात के समय किसी सिक्युरिटी गार्ड की ड्युटी नहीं थी. हालांकि यह सौभाग्यवाली बात रही कि, चोरों का गिरोह अपने मक्सद में कामयाब नहीं हो पाये. अन्यथा इस एटीएम से एक बडी आर्थिक लूट होने की घटना घटित हो सकती थी.

Related Articles

Back to top button