अकोला

सिकंदराबाद भेजा माल पहुंचा अकोला

90 लाख का नुकसान, रेल अधिकारियों की लापरवाही

अकोला/ दि.7 – मनमाड रेलवे स्टेशन से सिकंदराबाद के लिए भेजा गया 90 लाख रुपए कीमत का 45 बंडल वेस्टेज ह्युमन हेअर (महिला व पुरुषों के बाल) यह 1 हजार 800 किलों माल अधिकारियों की लापरवाही के कारण जहां पहुंचना था वहां पहुंचा ही नहीं. पार्सल अधिकारी ने आर्थिक लाभ के लिए इस माल पर अनबुक ऐसा शेरा लिखा और गुमराह करने वाली झूठी व गलत रिपोर्ट देने का आरोप लगाते हुए इस पूर मामले की जांच करें, अन्यथा इस मामले के खिलाफ अनिश्चितकालिन हडताल की जाएगी, ऐसी चेतावनी श्रीरामपुर के मारोती शिंदे समेत मनमाड के 10 कटिंग एजेंटों ने दी है.
विगत 30 जुलाई को मनमाड बुकिंग ऑफिस में श्रीरामपुर के मारुती जानू शिंदे ने सिकंदराबाद भिजवाये उपरोक्त माल के 45 बॉक्स संबंधित पार्सल अधिकारी से संपर्क साधकर बुकिंग के लिए सौंपा. यह माल का वजन कर नियमानुसार माल रात 8.50 बजे मनमाड से छुटने वाली अजंठा एक्सप्रेस व्दारा सिकंदराबाद भिजवाया जाने वाला था. प्लेटफॉर्म पर सीसीटीवी कैमरे लगाए है, उसमें वह माल स्पष्ट दिखाई दे रहा है, परंतु जानबुझकर मनमाड के पार्सल अधिकारी ने गैर तरीके से कटिंग एजेंट से बुकिंग के लिए रुपयों की मांग की. वह न देने से झूठी और गलत रिपोर्ट तैयार की, ऐसा आरोप मारोती शिंदे ने लिखित ज्ञापन के माध्यम से लगाया है.
अधिकारी के गलत काम के कारण यह माल अकोला पहुंचा. वहां के पार्सल अधिकारी ने यह माल लावारिस मानते हुए जमा कर लिया. मगर इस माल की पहुंच मारोती शिंदे ने ली ऐसा बताया. किसी भी तरह की जानकारी न लेते संबंधित अधिकारी ने झूठी रिपोर्ट के आधार पर उस माल को गैर तरीके से निलामी कर धमकी देने की शिकायत शिंदे ने दी है. मनमाड के पार्सल अधिकारी के मनमाने कामकाज के कारण आर्थिक नुकसान हो रहा है. कटिंग एजेंट, किसान, व्यापारी के नष्टयुक्त माल पर जो सर्विस टैक्स लिया है, वह तत्काल वापस करें, अन्यथा हमें अनिश्चितकालिन हडताल शुरु करना पडेगा, ऐसी चेतावनी कटिंग एजेंट अनिस पठाण, दिलीप नरवाडे, तौसिफ खान, सुनील त्रिभुवन, संदीप नरवडे, उत्तम हुसले, राहुरी के शिवाजी जाधव, नाशिक के हरिश शर्मा, श्रीराम यादव, श्रीरामपुर के मारुती शिंदे ने भुसावल के मंडल वाणिज्य प्रबंधक को ज्ञापन के माध्यम से दी.

Related Articles

Back to top button