अकोलामुख्य समाचार

अकोला में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश

दो महिलाएं व दो पुरूष रंगेहाथ गिरफ्तार

अकोला/दि.27– जिले की बालापुर तहसील में उरल पुलिस थानांतर्गत चल रहे देह व्यापार के अड्डे पर अकोला अपराध शाखा पुलिस ने छापा मारते हुए दो महिलाओं व दो पुरूषों को गिरफ्तार किया है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक उरल पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत एक महिला द्वारा अपने घर में बाहरी जिलों की लडकियों को बुलाकर उनसे देह विक्री का व्यवसाय कराया जाता है, ऐसी सूचना अकोला क्राईम ब्रांच को मिली थी. जिसके आधार पर पुलिस ने जाल बिछाते हुए इस महिला के घर पर छापा मारा. जहां पर दो महिलाओं व दो पुरूषों को हिरासत में लिया गया. साथ ही यहां से कुछ मोबाईल फोन व साहित्य भी पुलिस द्वारा बरामद किये गये. इन चारों लोगों के खिलाफ अनैतिक व्यापार प्रतिबंधक अधिनियम की धारा 3, 4 व 5 तथा पीटा कानून के तहत अपराध दर्ज किया गया.
उल्लेखनीय है कि, गत रोज ही सुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्कस के प्रोफेशन यानी पेशा रहने के संदर्भ में एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया. जिसमें कहा गया कि, यदि अपनी सहमति से किसी प्रौढ व्यक्ति द्वारा सेक्स वर्कर का काम किया जाता है, तो उन्हेें गिरफ्तार न किया जाये. साथ ही उन्हें कोई तकलीफ भी न दी जाये. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने देह विक्री का व्यवसाय चलाने को गैरकानूनी ही मानने की बात कही थी.

Related Articles

Back to top button