अकोला

विदर्भ में आगामी दो दिनों में छिटपुट बारिश की संभावना

खेतमाल को सुरक्षित रखने जिला प्रशासन का आवाहन

अकोला/दि.19 – केरल से मराठवाड़ा इन भागों में निर्माण हुई कम दाब की द्रोणिय स्थिति, आग्नेय बंगाल के उपसागर में हवा के निचले स्तर में बहने वाली चक्राकार हवाएं इन हवामान शास्त्रीय परिस्थिति के कारण आगामी दो दिन में विदर्भ में हल्की बारिश की संभावना निर्माण हुई है.19 व 20 फरवरी को विदर्भ के अकोला,अमरावती,वाशिम, बुलढाणा, चंद्रपुर, गडचिरोली,गोंदिया,नागपुर,वर्धा व यवतमाल जिले में कुछ स्थानों पर बारिश होगी, ऐसा अंदाज व्यक्त किया जा रहा है.
गत वर्ष के खरीफ मौसम में अतिवृष्टि से खेती का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ था. बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से रबी मौसम की फसलों का नुकसान हुआ था. जिले में फिर से बारिश की संभावना कायम रहने से किसानों में चिंता दिखाई दे रही है. सद्य स्थिति में अनेक भागों में खेत से चना की फसल निकाली गई है. हलकी बारिश की संभावना को देखते हुए किसानों से खेतमाल के नुकसान को टालने के लिए अपना मात्र सुरक्षित स्थान पर जमा करने व कृषि बाजार समिति में भी खेत माल बिक्री के लिए लाया हो तो माल का नुकसान न हो, इस बाबत उचित रुप से ध्यान देने का आवाहन जिला प्रशासन द्वारा किया गया है.

तापमान कम होने की संभावना

आगामी दो दिन बारिश की संभावना होने पर तापमान में विशेष फर्क नहीं पड़ेगा. लेकिन दो दिनों बाद कम के कम तापमान में 2 से 3 अंश सेल्सियस से घटने की संभावना अभ्यासकों द्वारा व्यक्त की जा रही है. वहीं 25 फरवरी दरमियान फिर से बदरीला वातावरण निर्माण होने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button