अकोला

राजराजेश्वरी नगरी में श्री का जयघोष कर दर्शन का लाभ लिया

अकोला/ दि. 30– तीन दिन पूर्व शेगांव से पंढरपूर की जानेवाली श्री संत गजानन महाराज की पालखी का रविवार को राजराजेश्वर नगरी में आगमन हुआ. बडी खुशी और उत्साह में अकोलावासियों ने सैकडों वारकरी सहित श्री की पालखी का स्वागत किया. रात देर तक हजारों भक्तों ने गण गणात बोते का जयघोष कर श्री के दर्शन का व महाप्रसाद का लाभ लिया.
श्रीक्षेत्र शेगांव से पंढरपुर की ओर आषाढी एकादशी के लिए निकली श्री गजानन महाराज की पालखी का अकोला जिले में शुक्रवार को ही आगमन हुआ. 750 से 800 वारकरियों सहित पालखी का पारस में शुक्रवार को मुक्काम था तथा शनिवार को भौरद में मुक्काम कर अकोलावासियों ने सेवा का लाभ लिया. भौरद में रात देर तक 15 से 20 हजार भक्तों ने श्री का दर्शन लिया. पालखी में सहभागी वारकरियों सहित लगभग 4 से 5 हजार भक्तों ने महाप्रसाद का लाभ लिया . रविवार की पहाटे 5 बजे अभिषेक होकर पालखी राजेश्वर नगरी की ओर निकली व दोपहर 3 बजे के लगभग शहर के मुंगीलाल बाजोरिया विद्यालय के मैदान पर पालखी समारोह हुआ.
* राजराजेश्वर नगरी में श्री का जयघोश
श्री का आगमन होते ही भक्तों की यहां पर कतार लगी. रात देर तक हजारों श्री भक्तों ने अत्यंत भक्तिभाव से महाराज का दर्शन व प्रसाद का लाभ लिया. सोमवार को भी अकोला में हरिहरपेठ में जिला परिषद टाउन स्कूल में पालखी का मुक्काम रहने का दो दिन अकोलावासियों ने श्री के दर्शन का लाभ मिलेगा.

* हजारों भक्तों ने लिया महाप्रसाद
श्री संत गजानन महाराज शेगांव पालखी सत्कार समिति अकोलाद्बारे हर साल अकोला में श्री की पालखी का बडे उत्साह से स्वागत किया जाता है व पालखी के साथ सैकडों वारकरियों को भोजन सहित हजारों भक्तों के लिए महाप्रसाद की व्यवस्था की जाती है. इस साल लगभग हजारों भक्तों ने महाप्रसाद का लाभ लिया. 30 से 35 वर्षो से स्वयंस्फूर्ति से व श्री की कृपा आशीर्वाद ने पालखी समिति के सदस्य भी सेवा बडी श्रध्दा से करते है.

 

Related Articles

Back to top button