अकोलाअन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

6 छात्राओं का विनय भंग करने वाला टीचर बर्खास्त

एचएम और केंद्र प्रमुख भी निलंबित

* अकोला अत्याचार प्रकरण
अकोला/दि.22- बालापुर तहसील की काजीखेड जिप शाला में 6 छात्राओं का विनयभंग करने वाला आरोपी शिक्षक प्रमोद सरदार जहां सेवा से मुअत्तल कर दिया गया. वही शाला के मुख्याध्यापक रवीन्द्र समदूर और केंद्र प्रमुख को निलंबित किए जाने की जानकारी सीईओ बी.वैष्णव ने दी. उन्होंने बताया कि बुधवार को ही इस बारे में आदेश जारी कर दिए गए. इस बीच आरोपी सरदार को 6 दिनों की कस्टडी कोर्ट में सुनाई है. उधर राजनीतिक दलों ने मामले को लेकर प्रदर्शन शुरू किए.
उरल थाने में शिकायत
आरोपी प्रमोद सरदार विज्ञान का टीचर है. वह कुछ माह से कक्षा 8वीं की छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखा रहा था. उन्हें बैड टच कर रहा था. अश्लील बाते भी करने की शिकायत छात्राओं ने ‘हौसला कार्यक्रम’ में की जिसके बाद यह भयंकर मामला उजागर हुआ. पालकों ने उरल थाने में शिकायत दर्ज करवाई.
आशा मिर्गे और पूजा काले मैदान में
अध्यापक पर बर्खास्तगी की कार्रवाई की मांग राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्य आशा मिर्गे ने की थी. उन्होंने सडकों पर उतरने की चेतावनी दी थी. उधर कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष पूजा काले के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने घंटा नाद और घूंघरू नाद आंदोलन किया गया. कलेक्टर को निवेदन सौंप कर आरोपी पर कडी कार्रवाई करने और ऐसी घटना की पुनरावृत्ति रोकने की मांग की गई.
कलेक्टर के सख्त आदेश
कलेक्टर अजीत कुंभार ने सभी शालाओं में सुरक्षा के कदम उठाने के निर्देश दिए. उन्होंने सरकार व्दारा बुधवार को जारी सीसीटीवी स्थापित करने की अधिसूचना के तत्काल एवं प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश दिए. कलेक्टर ने बाल कल्याण समिती और अधिकारियों की बैठक आहूत की. उसमें भी पोक्सो कानून अंतर्गत कार्रवाई करने के साथ जनजागृती करने के निर्देश उन्होंने दिए.

Related Articles

Back to top button