अकोलाअन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कोचिंग क्लास में दो विद्यार्थियों के बीच मारपीट का असर संपूर्ण शहर में

अकोला जिले के तेल्हारा में तनावपूर्ण स्थिति

* शहर के सभी प्रतिष्ठान बंद, पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात
अकोला/दि. 28 – निजी कोचिंग क्लास में दो विद्यार्थियों के बीच किसी मामले को लेकर मारपीट होने के बाद यह मामला उनके परिवार तक पहुंचा. दोनों परिवार आमने-सामने आ गए और विवाद की यह चिंगारी संपूर्ण शहर में फैल गई. इस घटना से शहर में तनाव निर्माण हो गया. सोशल मीडिया पर फैली अफवाह के कारण तनाव बढता गया और शहर की दुकाने बंद की गई. आखिरकार वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, दंगा विरोधी दल सहित अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त शहर पहुंचा. स्थिति नियंत्रण में है. लेकिन ऐहतियात के तौर पर शहर में पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात किया गया है. यह घटना अकोला जिले के तेल्हारा शहर में घटित हुई.
जानकारी के मुताबिक मंगलवार को तेल्हारा के एक निजी कोचिंग क्लास में दो विद्यार्थियों के बीच विवाद हो गया. इस विवाद के चलते एक ने दूसरे के साथ मारपीट की. पश्चात एक समूदाय के 20 से 25 लोग मारपीट करनेवाले युवक के घर पहुंचे और घर में घूसकर घर के सामान की तोडफोड की तथा परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट की गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची. लेकिन तब तक मारपीट करनेवाले भाग गए थे. दूसरी तरफ घटना की जानकारी हवा की तरह शहर में फैल गई. इसमें तरह-तरह की अफवाह भी होने लगी. कुछ व्यापारियों ने भयभीत होकर अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए. शहर में कुछ समय के लिए तनाव का वातावरण निर्माण हो गया था. परिस्थिति को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से लिया और तेल्हारा में अतिरिक्त बंदोबस्त भेज दिया. वरिष्ठ अधिकारी सहित भारी संख्या में पुलिस कर्मचारी तेल्हारा पहुंच गए और परिस्थिति को नियंत्रित कर लिया. देर रात को दोनों गुट के संबंधित व्यक्ति शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंच गए थे. उपविभागीय पुलिस अधिकारी अनमोल मित्तल ने नागरिकों को शांतता का आवाहन किया है. साथ ही अफवाह पर विश्वास न रखने का अनुरोध किया है. हिवरखेड और अकोट के पुलिस जवान तथा दंगा नियंत्रण दल तेल्हारा में डेरा जमाए हुए है. साथ ही उपविभागीय पुलिस अधिकारी अनमोल मित्तल तेल्हारा में डेरा जमाए हुए है. थानेदार प्रमोद उलेमाले ने परिस्थिति की समीक्षा करने के लिए शहर का जायजा किया. इस अवसर पर तहसीलदार समाधान सोनवने ने पुलिस स्टेशन में भेंट दी और घटना की जानकारी ली. देर रात तक मामला दर्ज नहीं हुआ था.

* कानून हाथ में लेनेवालो की खैर नहीं
तेल्हारा शहर को शांतताप्रिय शहर माना जाता है. सभी धर्म के उत्सव और त्यौहार यहां बडे धूमधाम के साथ मनाए जाते है. लेकिन कुछ शरारती तत्व समाज में अशांती फैलाने का प्रयास कर कानून व सुव्यवस्था का प्रश्न निर्माण कर रहा है. ऐसे लोगों से नागरिकों को सावधान रहने और कानून हाथ में लेनेवालों को न बख्शने की चेतावनी उपविभागीय पुलिस अधिकारी अनमोल मित्तल ने दी.

Related Articles

Back to top button