अकोलाअन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

अकोला में उद्यमी के यहां करोडों की चोरी

सर्वत्र खलबली, एसपी पहुंचे स्पॉट पर

* गहरी नींद सोया रहा भरतीया परिवार
* सोने-चांदी, हीरे जवाहरात और लाखों की कैश ले भागे चोर
अकोला/दि. 4 – शहर के पॉश एरिया माने जाते गौरक्षण रोड पर सहकार नगर में ब्रिजमोहन चिमनीराम भरतीया के बंगले में अज्ञात तत्वों ने गत रात सेंध लगाकर करोडों का माल पार कर दिया. यह हाल के वर्षो की सबसे बडी चोरी बताई जा रही है. आज सबेरे घटना उजागर होते ही सर्वत्र खलबली मची. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. घटना के समय घर के लोग गहरी नींद में सो रहे थे, ऐसी प्राथमिक जानकारी मिल रही है. उधर एसपी बच्चन सिंह ने मौके पर भेंट देने के बाद दावा किया कि, आरोपी जल्द दबोच लिए जाएंगे. प्राथमिक सूचनाओं के मुताबिक सोने के सिक्कों, चांदी और नकद मिलाकर 2 करोड से अधिक का माल चोरी गया है.
* खिडकी की ग्रील तोडी
पुलिस सूत्रों ने बताया कि, चोरों ने बंगले के पिछले हिस्से में खिडकी की ग्रील कांटकर भीतर प्रवेश किया. फिर आलमारी से मिला वह माल, कीमती वस्तुएं, नकद रकम समेटकर आए उस रास्ते से ही चोर लौट गए, पुलिस का भी यही प्राथमिक अंदाज है.
* करोडों का माल
भरतीया परिवार अकोला का प्रसिद्ध उद्योगपति परिवार है. घटना के समय परिवार के सदस्य गहरी नींद में थे. उन्हें घर में चोर घुस आने का जरा भी आभास नहीं हुआ. जानकारी के अनुसार एक करोड की कैश मिलाकर डेढ से दो करोड की यह चोरी हुई है. खदान पुलिस को सबेरे जानकारी देते ही थानेदार स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे.
* एसपी और श्वानपथक
घटना की खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह मौके पर पहुंचे. श्वानपथक और अंगुली तज्ञ लाए गए ताकि चोरों का कुछ सुराग मिल सके. परिसर में लगे सीसीटीवी खंगाले गए. कुछ फुटेज पुलिस ने अपने ताबे में लिए हैं. घटनास्थल पर जांच के निर्देश देने के लिए एसीपी सतीश कुलकर्णी, पुलिस अधीक्षक अभय डोंगरे, एलसीबी के शंकर शेलके, धनंजय सायरे, आशीष शिंदे पहुंचे थे.
* और भी कुछ घरों में चोरी
गौरक्षण रोड के ही कुछ और घरों, बंगलों में चोरी की खबर मिल रही है. तीन जगह चोरों ने डल्ला मारकर 6 लाख का माल पार कर दिया. उधर भरतीया के बंगला परिसर में लोहे की एक सीढी बरामद हुई. उसके पास कुछ कीमती सामान भी पडा मिला. जिससे पुलिस को संदेह है कि, चोर हडबडी में यह माल यहां गिरा गए. पुलिस ने चोरों की तलाश में यहां-वहां पथक रवाना किए हैैं. शीघ्र चोर पकडने का दावा भी अधिकारियों ने किया ैहै.

Related Articles

Back to top button