अकोलामुख्य समाचार

… तो मैं अपने हाथ कटवाने भी तैयार

भ्रष्टाचार के आरोपो पर बोले राज्यमंत्री बच्चु कडू

* अकोला की अदालत के आदेश पर जताई हैरत
अकोला/दि.27– वंचित बहुजन आघाडी के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रा. धैर्यवर्धन पुंडकर द्वारा की गई शिकायत के आधार पर अकोला की जिला अदालत ने राज्य के राज्यमंत्री व अकोला जिले के पालकमंत्री बच्चु कडू के खिलाफ भादंवि की धारा 420 के तहत धोखाधडी व जालसाजी का मामला दर्ज करने के आदेश जारी किये है. जिस पर हैरत जताते हुए राज्यमंत्री बच्चु कडू ने कहा कि, अदालत द्वारा किस आधार पर यह फैसला दिया गया, यह उनकी समझ से परे है. साथ ही राज्यमंत्री बच्चु कडू ने यह भी कहा कि, अगर उनके खिलाफ एक रूपये के भी भ्रष्टाचार का आरोप साबित होता है, तो वे खुद अपने हाथ कटवा देने के लिए तैयार है.
अदालती फैसला आने के बाद इस पर हैरत जताते हुए सोशल मीडिया पर अपना वीडियो संदेश जारी करते हुए राज्यमंत्री बच्चु कडू ने कहा कि, अकोला जिला परिषद अंतर्गत कई रास्ते पूरी तरह से खराब हो गये थे. जिनकी देखभाल व दुरूस्ती हेतु स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा मांग उठाई जा रही थी. ऐसे में उन्होंने जिला परिषद के खस्ताहाल हो चुके रास्तों की जानकारी मांगी थी. लेकिन जिला परिषद द्वारा उन रास्तों की कोई सूची नहीं दी गई. ऐसे में जिला नियोजन समिती की बैठक में स्थानीय विधायकों व जनप्रतिनिधियों की ओर से अकोला जिले के ग्रामीण इलाकों में स्थित रास्तों की देखभाल व दुरूस्ती हेतु एजन्सी बदले जाने का प्रस्ताव रखा गया. जिसे मंजुरी भी मिली और जिसके उपरांत रास्तों की देखभाल व दुरूस्ती के कामों को सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग के जरिये करवाया गया. इसी बात को लेकर प्रा. धैर्यवर्धन पुंडकर द्वारा आर्थिक गडबडी होने के संदर्भ में शिकायत दर्ज करायी गई थी. जिसकी जांच-पडताल किये बिना अदालत ने सीधे धारा 420 के तहत धोखाधडी व जालसाजी का मामला दर्ज करने का निर्देश जारी कर दिया. लेकिन यह समझ से परे है कि, केवल वर्क एजन्सी बदलने में किसी तरह की धोखाधडी या जालसाजी कब व कैसे हुई.
साथ ही राज्यमंत्री बच्चु कडू ने यह भी कहा कि, वे ेस्थानीय अदालत द्वारा सुनाये गये फैसले के खिलाफ उपरी अदालत में अपील करेंगे और सुप्रीम कोर्ट तक अपने सम्मान की लडाई लडेंगे, क्योेंकि उन्होंने एक रूपये का भी कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है और यदि कोई उनके खिलाफ एक रूपये का भी भ्रष्टाचार साबित करता है, तो वे अपने दोंनों हाथ कटवाने के लिए भी तैयार है.

Related Articles

Back to top button